बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया जिले के पूर्व डीएम पर कसेगा कानूनी शिकंजा, सरकार ने दी प्राथमिकी दर्ज करने की अनुमति, दो आईपीएस भी हैं कतार में

गया जिले के पूर्व डीएम पर कसेगा कानूनी शिकंजा, सरकार ने दी प्राथमिकी दर्ज करने की अनुमति, दो आईपीएस भी हैं कतार में

PATNA : बिहार सरकार लगातार भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों पर कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में गया के पूर्व डीएम अभिषेक कुमार सिंह पर भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में एफआईआर दर्ज करने की तैयारी की तैयारी हैं। । राज्य सरकार द्वारा कार्रवाई की सहमति देने के बाद प्राथमिकी दर्ज करने की कवायद शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही पूर्व मगध रेंज के पूर्व आईजी अमित लोढ़ा और गया के एसएसपी रहे आदित्य कुमार भी विभागीय कार्यवाही का सामना करेंगे।

आवास में कटवा दिए थे सारे पेड़

अभिषेक कुमार सिंह जब गया के डीएम थे तब उन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे थे। सूत्रों के मुताबिक डीएम के आवासीय परिसर में बड़े पैमाने पर कीमती वृक्षों की अवैध तरीके से कटाई भी इसमें शामिल है। इसके अलावा हथियारों के लाइसेंस देने में भी अनियमितता बरती गई थी। शुरुआती जांच रिपोर्ट के बाद उन्हें बुडको के एमडी पद से हटा दिया गया था। 

इसके बाद उन्हें मूल कैडर में त्रिपुरा वापस भेज दिया गया। शुरुआती जांच रिपोर्ट की समीक्षा के बाद सरकार ने पिछले दिनों उन पर कार्रवाई की अनुमति दे दी थी। भ्रष्टाचार निरोध अधिनियम के तहत अभिषेक कुमार सिंह के खिलाफ एसवीयू में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

दो आईपीएस पर है भ्रष्टाचार के आरोप

मगध रेंज के पूर्व आईजी अमित लोढ़ा और गया के एसएसपी रहे आदित्य कुमार पर भी कई गंभीर आरोप हैं। सूत्रों के मुताबक विभागीय कार्यवाही के साथ यदि मामला भ्रष्टाचार से जुड़ा पाया जाता है तो इस संबंध में अलग से कार्रवाई की जाएगी। वहीं, दोनों अधिकारी गया से जुड़े कई मामलों में आपस में भिड़ गए थे।

बता दे तीनों अधिकारी एक ही समय में गया में कार्यरत था। कुछ माह पहले राज्य सरकार ने रातों रात तीनों अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया था।




Suggested News