विधान परिषद की लॉबी को बना दिया अखाड़ा, जूते चप्पल निकालकर एक दूसरे से भिड़ गए दो पूर्व माननीय

विधान परिषद की लॉबी को बना दिया अखाड़ा, जूते चप्पल निकालकर एक दूसरे से भिड़ गए दो पूर्व माननीय

PATNA : बिहार विधान परिषद लॉबी में एक पूर्व मंत्री और पूर्व दलित विधानपार्षद आपस में उलझ गए। हालत यह हो गए कि उनके बीच जूते चप्पल निकलने से लेकर देख लेने तक कि धमकी दी गई। बांहें चढ़ाकर अखाड़ा बने लॉबी  में दोनों भिड़ने के तैयार थे। लेकिन वहां मौजूद दूसरे सीनियर सदस्यों ने हस्तक्षेप किया, जिसके बाद मामला शांत हुआ। 

बिहार की राजनीति में इन दिनों सबसे चर्चा दो सीटों पर होनेवाले उपचुनाव को लेकर हो रही है। ऐसी ही कुछ चर्चा विधान परिषद लॉबी में भी हो रही थी। इस दौरान सता पक्ष और विपक्ष के वर्तमान और पूर्व माननीय लोग मौजूद थे। इस दौरान लालू शासनकाल के पूर्व मंत्री जो अभी जदयू में हैं और पूर्व कांग्रेसी एमएलसी भी वहीं पर थे। वहीं एक सीनियर पूर्व मंत्री भी वहां मौजूद थे। जिनके बेटे अभी सरकार में मंत्री हैं। इनके अलावा नीतीश सरकार के एक पूर्व मंत्री भाजपा के एक विधायक के साथ जदयू के पूर्व एमएलसी, राजदकाल के चर्चित सांसद व कई पत्रकार मौजूद थे। इन सबके बीच कुशेश्वरस्थान सीट के उपचुनाव को लेकर बात हो रही थी। 

चर्चा के दौरान लालू काल के मंत्री व वर्तमान जदयू सदस्य ने विपक्षी दलों पर उपचुनाव में प्रत्याशियों के चयन को लेकर आक्रमक टिप्पणी शुरू कर दी। जिसका कांग्रेस के पूर्व दलित एमएलसी ने विरोध किया। जिसके बाद दोनों के बीच जुबानी तू-तू, मैं-मैं शुरू हो गई। मामला बढ़ता गया। इसी दौरान पूर्व एमएलसी ने चप्पल निकाल लिया और तेजी से पूर्व मंत्री को मारने के लिए बढ़े। दोनों के बीच झगड़े को देख वहां मौजूद सभी माननीय हैरान थे। यह सब देखकर वर्तमान मंत्री के पिता व पूर्व सीनियर मंत्री आगे बढ़े और उन्हें रोका। साथ ही ऐसा न करने की नसीहत दी। जिसके बाद मामला शांत हुआ।


Find Us on Facebook

Trending News