बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आधा दर्जन लोगों की जान लेनेवाले आदमखोर भेड़िए का शिकार करने उतरे विधायक, रात में बंदूक लेकर उतरे गश्ती करने

आधा दर्जन लोगों की जान लेनेवाले आदमखोर भेड़िए का शिकार करने उतरे विधायक, रात में बंदूक लेकर उतरे गश्ती करने

DESK : यूपी के बहराइच में आदमखोर भेड़िये का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक आधा दर्जन से ज्यादा बच्चों को अपना शिकार बना चुका है। जिसके बाद इलाके में एक के बाद एक हो रही मौतों से लोग दहशत में हैं। जिसके बाद अब न सिर्फ . पुलिस, प्रशासन, वन विभाग लगातार मोर्चा संभाले हुए हैं। बल्कि भाजपा के विधायक ने लोगों की सुरक्षा खुद जिम्मेदारी उठा ली है। वह स्वयं रात में राइफल लेकर गांववालों के साथ गश्त करते दिखाई दिए।

पूरा मामला महसी तहसील का है, जहां बीते 30-35 दिनों से आदमखोर का भेड़ियों आतंक बना हुआ है. ग्रामीणों के मुताबिक, आदमखोर भेड़ियों ने सात बच्चों को अपना निवाला बनाया है। लेकिन अब भेड़िए ने बुजुर्गों को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है।  लेकिन, बीती रात आदमखोर ने 65 वर्षीय रीता देवी पर हमला बोलकर उसकी जान ले ली. हालांकि, परिजन महिला को लेकर अस्पताल पहुंचे थे लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

घटना की सूचना पर रात में ही क्षेत्र के बीजेपी विधायक सुरेश्वर सिंह दल-बल के साथ अपनी लाइसेंसी राइफल लिए घटनास्थल पहुंचे और भेड़िये के फुटमार्क को पहचानने की कोशिश की।विधायक और प्रशासन के लोग ग्रामीणों से मिलकर उन्हें सावधान रहने और अपने परिवार को बचाने के तरीके बता रहे हैं. 

हालांकि, इस दौरान बीजेपी विधायक ने एक बच्ची की मौत पर सवाल भी उठाए और कहा कि ये अन्य मौतों से अलग थी. उन्होंने किसी अनहोनी की आशंका जताई है. विधायक ने कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए स्थानीय चौकी इंचार्ज की जमकर क्लास भी लगाई.

बहराइच वन विभाग घटनाओं की संख्या पांच बता रहा है, साथ ही इन भेड़ियों को जल्द पकड़ने की बात कर रहा है। फिलहाल, भेड़ियों से निपटने के लिए यूपी के पांच वन प्रभागों बहराइच, कतर्नियाघाट वाइल्ड लाइफ, श्रावस्ती, गोंडा व बाराबंकी की 20 टीमें दिन-रात गश्त कर रही हैं. बराबर ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल कर आदमखोरों पर नजर रखी जा रही है. इसी दौरान एक ड्रोन कैमरे में कई भेड़ियों के भागने की तस्वीर दिखाई दी है

Suggested News