जिन विधायकों को हमारी आवाज सुनाई नहीं पड़ रहा वे 'कान' साफ करवा लें, मंत्री ने विपक्षी विधायकों को दिया जवाब

जिन विधायकों को हमारी आवाज सुनाई नहीं पड़ रहा वे 'कान' साफ करवा लें, मंत्री ने विपक्षी विधायकों को दिया जवाब

PATNA: बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। प्रश्नोत्तर काल की शुरूआत के बाद पहला सवाल भाकपा माले के विधायक सुदामा प्रसाद ने राजस्व विभाग से संबंधित सवाल पूछा। विभागीय मंत्री रामसूरत राय माले सदस्य के सवाल का जवाब दे रहे थे। इसी बीच माले विधायक ने पूरक सवाल दाग दिया। इसके बाद राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय फिर से वही जवाब दूहराने लगे। इस पर सदस्यों ने कहा कि आपका जवाब नहीं सुन पा रहे।


अपनी कान साफ करवा लें

विधायकों के टोकने पर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि जिनको हमारी आवाज सुनाई नहीं पड़ रही वे अपना कान साफ करवा लें। इस पर विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने भी चुटकी ली और कहा कि मंत्री जी का आवाज तो बुलंद है फिर भी आपलोगों को क्यों नहीं सुनाई पड़ रहा।

राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री ने सदन में कहा कि बिहार में राजस्व सेवा का 1597 पद है। इनमें से 75 फीसदी आयोग से बहाली होती है जबकि 25 फीसदी प्रमोशन से भरा जाता है। खाली पदों के लिए आयोग को अधियाचना भेजी गई है। जबकि प्रमोशन पर रोक की वजह से अभी कई पद खाली हैं। मंत्रई ने आश्वासन दिया कि अगले वित्तीय वर्ष में खाली पदों को भर लिया जाएगा। 

Find Us on Facebook

Trending News