बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बच्चों के सामने मां की उसके अपनों ने ही कर दी हत्या, कंबल में बांध कर शव फेंका, बचाने के लिए रोते-गिड़गिड़ाते रहे बच्चे

बच्चों के सामने मां की उसके अपनों ने ही कर दी हत्या, कंबल में बांध कर शव फेंका, बचाने के लिए रोते-गिड़गिड़ाते रहे बच्चे

MOTIHARI : खबर मोतिहारी जिले के बैरिया से जुड़ी है। जहां के तिलगही के वार्ड-5 में गुरुवार सुबह अपनों ने ही बच्चों के सामने ही उसकी मां की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस दौरान अपनी मां को बचाने के लिए बच्चे रोते-गिड़गिड़ाते रहे, पर किसी का दिल नहीं पसीजा। बाद में महिला की मौत के बाद उसके शव को कंबल में बांधकर बाइक से ले जाकर नौतन के खड्डा पुरंदरपुर सरेह में चंद्रावत नदी के बांध पर फेंक दिया। मृतका की पहचान वार्ड पांच के ही चन्द्रशेखर चौधरी की पत्नी रीना देवी (34) के रूप में की गई है। जिसमें पति को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं मृतका के शव को पोस्ट मार्टम भेज दिया गया है।

18 साल पहले हुई थी शादी

मृतका के पिता जौकटिया निवासी यदुनंदन सहनी ने बताया कि 18 साल पहले पुत्री रीना की शादी मियांपुर तिलंगही के सुदामा चौधरी के पुत्र चंदेश्वर चौधरी से की थी। कुछ वर्षों से रीना से ससुराल वाले बराबर मारपीट करते थे। गुरुवार सुबह रीना ने फोन पर बताया कि मेरे साथ मारपीट की गयी है। मैंने कहा कि तुम घर से निकल जाओ। तब उसने कहा कि इतनी भी ताकत नहीं है कि मैं घर से निकल सकूं। थोड़ी देर बाद गांव से एक फोन आया कि उसकी बेटी की मौत हो गयी है। जानकारी मिलने पर हमलोग वहां पहुंचे तो रीना का शव गायब था। जबकि मां को बचाने की कोशिश कर रहे उसके तीनों बच्चों नेहा (14), पुत्र संजीत कुमार (10) और गोलू कुमार (06) को परिजनों ने बंधक बना लिया गया था।

पिता, चाचा-चाची, दादा-दादी सभी ने मारा मां को

अपनी मां को खोने का दर्द इन तीनों बच्चों पर देखा जा सकता था। बेटी नेहा नौवीं कक्षा की छात्रा है। बेटा संजीत छठी कक्षा में पढ़ता है। सबसे छोटा बेटा गोलू छह साल का है। नेहा ने बताया कि घर में पिछले दो दिनों से पारिवारिक कलह चल रहा था। बड़े चाचा विजय चौधरी, चाची रेखा देवी, छोटे चाचा मनोहर चौधरी व चाची प्रेमशीला देवी, दादा सुदामा चौधरी व दादी मां को प्रताड़ित और मारपीट करते थे। गुरुवार सुबह हमलोग स्कूल जाने के लिए तैयार हो गये। इसी दौरान पिता चंदेश्वर चौधरी समेत परिवार के अन्य लोग पकड़कर मां को बुरी तरह पीटने लगे। मैं और भाई मिलकर मां को बचाने के लिए उससे लिपट गये। लेकिन पिता व अन्य लोगों ने हमलोगों को पकड़कर कमरे में बंद कर दिया। जब वे लोग हमलोगों को कमरे में बंद कर रहे थे तभी मां ने फोन कर नाना को मामले की जानकारी दी। थोड़ी ही देर बाद मां ने दम तोड़ दिया।

हाथ-पैर को रस्सी से बांध कंबल लपेट बाइक से ले गए शव

रीना की हत्या की सूचना उसके मायके जौकटिया में तुरंत मिल गयी। महज एक घंटे के अंदर रीना के पिता यदुनंदन सहनी, भाई श्रवण सहनी समेत परिवार के अन्य लोग तिलंगही पहुंचे। बच्चे घर पर थे। उन लोगों ने बताया कि मां की हत्या करने के बाद शव का हाथ-पैर रस्सी से बांध कर कंबल में लपेट बाइक से पापा व अन्य लोग ले गए हैं। उसके बाद परिवार वालों ने बैरिया पुलिस को फोन से सूचना दी। 

बैरिया पुलिस शव को अपने थाना क्षेत्र में खोजने लगी। इसी दौरान परिजनों को मालूम चला कि रीना के शव को बाइक से नौतन के खड्डा पुरंदरपुर की तरफ ले जाते हुए लोगों ने देखा है। सूचना पर परिजन व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो शव बरामद हुआ। 

एसडीपीओ माहताब आलम ने बताया कि रीना देवी के शव को पोस्टमार्टम के लिए जीएमसीएच भेज दिया गया। उसके पति चंदेश्वर चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। परिजनों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 

Suggested News