नीतीश कुमार का एलान, सत्ता में वापसी पर लायेंगे 7 निश्चय 2, जानिए क्या है इसमें

नीतीश कुमार का एलान, सत्ता में वापसी पर लायेंगे 7 निश्चय 2, जानिए क्या है इसमें

Patna : बिहार विधान सभा चुनाव के तारीख का एलान हो चुका है। चुनाव की तारीख के एलान के बाद सीएम नीतीश कुमार प्रेस-वार्ता कर रहे है। सीएम ने चुनाव तारीख के एलान के बाद अपने पहले ही पीसी में सात निश्चय-2 का एलान किया है। सीएम नीतीश कुमार ने  कहा है कि यदि दोबारा मौका मिला तो वे सात निश्चय-2 लाएंगे। 

सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि इस बार 3 फेज में चुनाव है। पहले इससे ज्यादा फेज में चुनाव होते थे। 3 फेज में होने जा रहा यह चुनाव दशहरा और दीपावली के बीच संपन्न हो जायेगा। 

उन्होंने कहा है कि जनता ने 2005 से ही अवसर दिया है। हमारी सरकार जनता के भरोस पर खरा उतरने का पूरा प्रयास किया है। हमने शिक्षा, स्वास्थ्य समेत आधार भूत संरचना के क्षेत्र में काफी काम किया है। बिहार की जनता हमारे कामो को देख रही है। चुनाव में जनता ही मालिक होती है और हमे जनता पर पूरा भरोसा है। हमें अच्छा रेस्पांस मिल रहा है। 

सीएम ने कहा कि सात निश्चय योजना को क्रियान्वित कराया,बड़े पैमाने पर काम हुए हैं। जैसे पिछली बार हमने 7 निश्चय पर काम किया अगर आगें मौक़ा मिला तो दूसरा 7 निश्चय शुरू करेंगे।  7 निश्चय-2 महिलाओं के लिए सशक्त महिला सक्षम महिला। युवा शक्ति बिहार की प्रगति, बिहार के हर खेत को सिंचाई के लिए पानी, स्वच्छ गांव समृद्ध गांव, घर गांव में सोलर लाईट, स्वच्छ शहर समृद्ध शहर, पूरे बिहार में वृद्धजनों के लिए आश्रय स्थल, हर किसी को स्वास्थ्य सुविधा, बिहार के सभी शहरों में रहने वालों को घर शामिल होगा। 

इसके साथ ही जो भी छात्रा इंटर करेगी 25 हजार और जो  छात्रा स्नातक करेगी उसे 50 हजार रुपया सरकार की ओर से दिया जायेगा।  इंटर पास करने वाली सभी छात्राओं को 25 हजार और  स्नातक पास करने पर सभी को 50 हजार रुपया पुरस्कार के रुप में मिलेगा। 

Find Us on Facebook

Trending News