बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अमित शाह की हुंकार, बोले- सीमांचल के लोगों को डरने की जरूरत नहीं, देश में मोदी की सरकार है

अमित शाह की हुंकार, बोले- सीमांचल के लोगों को डरने की जरूरत नहीं, देश में मोदी की सरकार है

PATNA: गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्णिया में जन बावना रैली को संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने लालू-नीतीश पर जमकर प्रहार किया । साथ ही सीमांंचल के लोगों को आश्वत किया कि किसी को डरने की जरूरत नहीं। जब तक देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं किसी को डरने की जरूरत नहीं। अमित शाह ने बिहार को दिये विशेष पैकेज का भी जिक्र किया। इतान ही नहीं बिहार के लोगों से आह्वान किया कि विकसित प्रदेश बनाने के लिए बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनवायें. 

अमित शाह ने नीतीश-लालू पर तंज कसते हुए कहा कि वो लोग कह रहे हैं कि मैं सीमांचल में झगड़ा लगाने के लिए आया हूं। इसके लिए मेरी जरूरत नहीं है. झगड़ा लगाने के लिए आप ही काफी हो. आप हमेशा झगड़ा लगाते रहे हो. अब नीतीश कुमार लालू यादव की गोदी में बैठे हैं. अब यहां डर का माहौल कायम हो गया है. सीमावर्ती जिला भी हिंदुस्तान का हिस्सा है. किसी को डरने की जरूरत नहीं है. नरेंद्र मोदी की सरकार है, यहां किसी को डरने की जरूरत नहीं है. यह जो भीड़ है लालू नीतीश के लिए चेतावनी का सिग्नल है. अमित शाह ने कहा कि बिहार की भूमि परिवर्तन का केंद्र रही है. कोई भी आंदोलन बिहार की धरती से शुरू हुई है.जब से नीतीश जी लालू के गोद में चले गये हैं तब से बिहार के सीमावर्ती जिलों में आशंका बनी हुई थी. हम सभी को कहने आए हैं, कोई डरिएगा नहीं. किसी की हिम्मत नहीं है जो सीमावर्ती जिलों में मनमानी करें.

अमित शाह ने नीतीश कुमार पर प्रहार करते हुए कहा कि मोदी जी ने बड़प्पन दिखाई थी.2020 के चुनाव में हमसे आधी सीटें नीतीश कुमार को आई थी. फिर भी हमने आपको मुख्यमंत्री बनाया. मोदी जी ने अपना वादा निभाया था.जैसे ही लोकसभा का चुनाव नजदीक आया, आप कांग्रेस और लालू की गोदी में बैठ गए. आप क्या समझते हो... बिहार की जनता आप को समझती नहीं है?नीतीश बाबू आपको 8 साल पहले की बात याद कराना चाहता हूं. 2014 लोस चुनाव में आप को 2 सीटें आई थी. आप कहीं के नहीं रहे थे, ना घर के रहे थे ना घाट के. 2024 लोकसभा का चुनाव आने दो, मैं कहता हूं नीतीश लालू की जोड़ी को बिहार की जनता सूपड़ा साफ करने वाली है. 2025 के चुनाव में भी हम पूर्ण बहुमत के साथ बिहार में सरकार बनाएंगे.


गृह मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार किसी राजनीतिक विचारधारा के पक्षधर नहीं हैं. वे समाजवाद छोड़कर लालू जी के साथ भी जा सकते हैं, जातिवादी राजनीति कर सकते हैं. वामपंथियों के साथ भी बैठ सकते हैं. भाजपा में के साथ आ सकते हैं .उनकी एक ही नीति है कुर्सी मेरी सुरक्षित रहनी चाहिए. नीतीश जी इतने समय तक बिहार की जनता ने बेनिफिट आफ डाउट दिया है. अब जान गए हैं... अब चुनाव में ना लालू की पार्टी आएगी और ना आपकी पार्टी आने वाली है. बिहार में सिर्फ कमल खिलेगा. सीमांचल के जिलों में जनजातियों के साथ अत्याचार हो रहे हैं. उन्हें भगाया जा रहा है. मोदी की सरकार जो योजना भेज रही, वह भी जनजातियों के पास नहीं पहुंच रही है. हम यह कहने आया हूं की संथाल के गरीब घर में जन्मी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया है. देशभर के गरीबों को सम्मान करने का काम किया है.

नीतीश बाबू ने लालू जी को साथ लेकर अपना जंगलराज के प्रतीक वाला रवैया स्पष्ट कर दिया है. आप लोग बताइए.... आपको जंगलराज चाहिए क्या ,जब लालू जी सरकार में है जो जंगलराज से कौन बचा सकता है. कहते हैं ना पूत के लक्षण पालने में ही मालूम पड़ जाते हैं. जिस दिन शपथ हुआ उसी दिन से कानून और व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई, और नीतीश जी कहते हैं कि यह षड्यंत्र है. अरे नीतीश बाबू... कब तक गुमराह करोगे.अगर षडयंत्र है तो षड्यंत्र करने वाले को पकड़ते क्यों नहीं हो कौन रोकता है, आप नहीं पकड़ पाओगे क्योंकि षड्यंत्र करने वाले तो आपके साथ ही सत्ता में बैठे हुए हैं. आप की हिम्मत नहीं है, उन तक हाथ लगाने की.

हम पूछना चाहते हैं नीतीश जी से और एक नए-नए नेता बनाए हैं ललन सिंह से...। चारे घोटाले पर क्या कहेंगे... अब तो चारा घोटाला करने वाले लोग आपके यहां मंत्री बन गए हैं. अब तो आप लालू प्रसाद के दबाव पर बिहार में सीबीआई को बैन लगाना चाहते हैं .पूरे बिहार पर जंगलराज का खतरा मंडरा रहा है. मैं बिहार की जनता को कहने आया हूं कि 2024 में एक बार बिहार फैसला सुना दे कि बिहार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व भाजपा के साथ है. बिहार के युवाओं को हम कहना चाहते हैं, लालू नीतीश के जोड़ी एक्सपोज हो चुकी है. वह बिहार को आगे नहीं ले जा सकती है. बिहार को आगे ले जाना है तो मोदी जी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार भारतीय जनता पार्टी की बनाएं .बिहार और झारखंड दोनों वामपंथ उग्रवाद के अड्डे हुआ करते थे. हमने वामपंथी उग्रवाद से बिहार को मुक्त कराने का काम किया है. मोदी जी गरीबों का सशक्तिकरण करना चाहते हैं .मोदी सरकार गरीबों की सरकार है.

Suggested News