बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाराजगंज लोकसभा चुनाव के कारण सारण में इंटरनेट सेवा बंद रखने की अवधि बढ़ी, अब आज शाम आठ बजे के बाद हटेगा प्रतिबंध

महाराजगंज लोकसभा चुनाव के कारण सारण में इंटरनेट सेवा बंद रखने की अवधि बढ़ी, अब आज शाम आठ बजे के बाद हटेगा प्रतिबंध

बिहार के सारण जिले में चुनाव बाद हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत से उत्पन्न परिस्थिति को देखते हुए प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को बंद रखने का फैसला किया है. जिले में अब 25 मई की शाम तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी.

 गृह विभाग ने पहले 23 मई तक ही इंटरनेट सेवा बाधित रखने का निर्देश दिया गया था. लोकसभा चुनाव के छठे चरण में महाराजगंज सीट पर होने वाले चुनाव को देखते हुए अब इस रोक की अवधि बढ़ाकर 25 मई सुबह तक की थी अब इसे शाम आठ बजे तक बढ़ा दिया गया है. महाराजगंज के चुनाव में सारण के कुछ असामाजिक तत्व इंटरनेट के जरिए माहौल खराब कर सकते हैं. इस कारण इंटरनेट सेवा को शाम आठ बजे तक बंद रखने का फैला लिया गया है. 

छठे चरण में महाराजगंज में मतदान शुरु हो गया है. मतदान को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. वहीं  महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में मतदान को लेकर सारण में इंटरनेट पर रोक की अवधि को बढ़ा दी गई है. अब 25 मई को रात 8 बजे तक इंटरनेट बैन जारी रहेगा. इसके पहले रोक की समयसीमा सुबह 5 बजे तक की थी.

यह दूसरी बार है, जब सारण में इंटरनेट मीडिया पर रोक बढ़ाई गई है. सबसे पहले 23 मई तक ही इंटरनेट सेवा बाधित रखने का निर्देश दिया गया था लेकिन दो दिन पहले इस अवधि को बढ़ाकर 25 मई की सुबह 5 बजे तक कर दिया गया था. अब मतदान समाप्ति के बाद रात आठ बजे तक रोक लगाई गई है. विभागीय आदेश के अनुसार, सारण के डीएम और एसपी की रिपोर्ट पर यह कार्रवाई की गई है.


Suggested News