दूसरे थाना क्षेत्र में वसूली करने गए पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, एसपी ने थानाध्यक्ष-एसपी को किया सस्पेंड

दूसरे थाना क्षेत्र में वसूली करने गए पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, एसपी ने थानाध्यक्ष-एसपी को किया सस्पेंड

BANKA : दूसरे थाना क्षेत्र में जाकर वसूली करने गए पुलिसकर्मियों पर विभागीय गाज गिरी है। मामले में बांका एसपी ने धनकुंड थानाध्यक्ष व एक एसआई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ यह कार्रवाई उस वायरल वीडियो  के बाद की  गई है, जिसमें पुलिसकर्मियों को दूसरे थाने के इलाके में वसूली के लिए जाने के बाद ग्रामीणों ने पकड़कर बंधक बना लिया था। 

 सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में पुलिस कर्मियों के साथ स्थानीय लोगों द्वारा काफी नोकझोंक चल रही है। वहीं पुलिस इसका कोई सटीक जवाब वहां उपस्थित लोगों को नहीं दे पा रहे हैं। इस मामले में पुलिस वहां बेबस दिख रही है। जानकारी के अनुसार धनकुंड पुलिस बगल के भागलपुर जिला अंतर्गत सनहौला थाना क्षेत्र स्थित कमालपुर गांव में वसूली करती दिख रही है।


हालांकि इस संबंध में पूछे जाने पर धनकुंड थानाध्यक्ष अभिनंदन सिंह ने बताया कि पुलिस अपने थाना क्षेत्र में ही वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक पिक अप भान बड़ी तेजी से भागते हुए निकल गई। शक के आधार पर पुलिस उसका पीछा करते हुए सन्हौला थाना क्षेत्र स्थित कमालपुर पहुंच गई। 

 इधर , घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बांका एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने धनकुंड थानाध्यक्ष अभिनंदन कुमार सिंह तथा थाने के एसआई शिव कुमार सुमन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. एसपी ने बताया कि एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव द्वारा मामले की जांच कराई गई .जिसमें जांच उपरांत एसआई का आचरण संदिग्ध पाया गया कि आखिर किस परिस्थिति में वे एक वाहन का पीछा करते हुए दूसरे थाना क्षेत्र में चले गए।

 जबकि नियंत्रण के अभाव व धनकुंड थाना में सरकारी चालक रहते हुए प्राइवेट चालक से वाहन चलाने के आरोप में धनकुंड थानाध्यक्ष को भी निलंबित किया गया है .इसके अलावा होमगार्ड पर कार्रवाई के लिए होमगार्ड समादेष्टा को लिखा गया है

Find Us on Facebook

Trending News