बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अटेंडेंस के लिए फेस रिकागनिशन एटेंडेंस सिस्टम का नहीं थम रहा विरोध, मनेर पीएचसी केस्वास्थ्य कर्मियों ने किया प्रदर्शन

अटेंडेंस के लिए फेस रिकागनिशन एटेंडेंस सिस्टम का नहीं थम रहा विरोध, मनेर पीएचसी केस्वास्थ्य कर्मियों ने किया प्रदर्शन

PATNA : कई सूत्री मांगों को लेकर पटना सहित कई जगहों पर इन दिनों स्वास्थ्य कर्मियों व सीएचओ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चल रहे हैं। वही पटना राजधानी के मनेर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में स्वास्थ्य कर्मियों, सीएचओ व अन्य पदाधिकारियो ने अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है। मनेर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य कर्मियों और पदाधिकारी समेत अन्य हड़ताली कर्मियों ने राज्य सरकार और स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहे स्वास्थ्य कर्मियों, सीएचओ व अन्य पदाधिकारियों ने समान कार्य का समान वेतन व स्थानीय करने की मांग की। वही कहाकि सरकार हमारी मांगों को पूरी नहीं करती है तो हम लोगों का आंदोलन और कड़ा रुख अपनाएगे। मौके पर डॉ राकेश कुमार वर्मा, सीएचओ नरेश कुमार, स्वास्थ्य कर्मी मनीष कुमार अमलेश कुमार साधना कुमारी कांति सोनी समेत कई लोग शामिल रहे।

कर्मियों का कहना है कि सरकार कर्मचारियों के साथ मानसिक प्रताड़ना के लिए तीन बार उपस्थिति दर्ज करने का फरमान जारी किया गया है. कर्मियों ने बताया कि एक तरफ कर्मचारियों की संख्या कम होती जा रही है, दूसरी तरफ FRAS (Face Recognition Attendance System) से हाजिरी बनाने की फरमान जारी किया जा रहा है, जो अव्यवहारिक विवेकहीनता को दिखाता है। इस फैसले को सरकार जल्द जल्द वापस ले ताकि सभी कर्मचारी मानसिक आजादी महसूस कर सकेय़

राज्य स्वास्थ्य समिति ने फेस रिकागनिशन एटेंडेंस सिस्टम का निर्देश दिया है और तीन बार हाजिरी बनाने को कहा गया है. सभी स्वास्थ्य संस्थानों में कार्यरत NHM कर्मी 22 जुलाई से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार पर हैं।

Suggested News