बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के 'गोल इंफ्राटेक' का दूसरा प्रोजेक्ट 'इंद्रप्रस्थ सिटी' भी निबंधित नहीं, सही कागजात नहीं होने पर RERA पहले ही रद्द कर चुका है आवेदन

पटना के 'गोल इंफ्राटेक' का दूसरा प्रोजेक्ट 'इंद्रप्रस्थ सिटी' भी निबंधित नहीं, सही कागजात नहीं होने पर RERA पहले ही रद्द कर चुका है आवेदन

PATNA:  पटना के ग्रामीण इलाके में टाउनशिप बसा रहे गोल इंफ्राटेक कंपनी के दूसरे प्रोजेक्ट को भी रेरा ने निबंधन नहीं दिया है। सही कागजात नहीं होने पर रेरा ने इस कंपनी के इंद्रप्रस्थ सिटी के निबंधन आवेदन को रद्द कर दिया था। रेरा ने गोल इंफ्राटेक कंपनी के प्रोजेक्ट कैलाश सिटी का निबंधन देने से मना कर दिया है। यानि यह दोनों प्रोजेक्ट गैर निबंधित है। यह कंपनी पटना के नौबतपुर में टाउनशिप बसा रही है। 

इंद्रप्रस्थ सिटी भी गैर निबंधित 

 रेरा ने GOAL INFRATECH के प्रोजेक्ट इंद्रप्रस्थ सिटी को निबंधन देने से मना कर दिया। इस प्रोजेक्ट के निबंधन को लेकर दिया आवेदन भी रेरा ने रद्द कर दिया है। कंपनी ने न एप्रुव नक्शा जमा किया और न अन्य कागजात। यानि बिना कागजात के ही गोल इंफ्राटेक कंपनी ने इंद्रप्रस्थ सिटी के निबंधन को लेकर आवेदन जमा किया था। कागजात नहीं होने की वजह से आवेदन खारिज हो गया। कंपनी नौबतपुर के शेखपुरा में  8334.76 स्कॉयर मीटर में प्रोजेक्ट पर काम कर रही लेकिन वैध कागजात ही नहीं जमा किया। 

अप्रैल 2022 में खारिज हुआ रेरा निबंधन आवेदन 

रेरा ने अप्रैल 2022 में ही इस संबंध में गोल इंफ्राटेक कंपनी के निदेशक अजित कुमार सिंह को जानकारी दे दी। रेरा के आदेश में कहा गया है कि कंपनी की तरफ से कैलाश सिटी के निबंधन के लिए जो आवेदन दिया गया उसमें कई खामियां थी। कंपनी ने प्रोजेक्ट का नक्शा PMAA से पास कराकर नहीं दिया। साथ ही रिवाइज्य सेल एग्रीमेंट,बैलेंसशीट, तीन सालों का हानि-लाभ का अकाउंट डिटेल समेत कई अन्य कागजात जमा नहीं किया है। इस वजह से कैलाश सिटी को निबंधन नहीं दिया जा सकता। 

नौबतपुर में है प्रोजेक्ट कैलाश सिटी

बता दें, गोल इंफ्राटेक कंपनी  6931.46(Sq mt) में नौबतपुर के अकबरपुर में कैलाश सिटी बसा रही है।प्रोजेक्ट की शुरूआत 15 फरवरी 2022 को समाप्ति की तिथि 14 फरवरी 20225 है। लेकिन रेरा ने कागजात नहीं होने की वजह से आवेदन को खारिज कर दिया है। 

GOAL INFRATECH PRIVATE LIMITED (OPC) Kailash City

Project Address : Mauza-Akbarpur Samsuddin, Thana-Naubatpur,Dist-Patna
Total Area of Land (Sq mt) : 6931.46
District : Patna
Project Start Date : 15-02-2022 Project End Date : 14-02-2025
Project Status : Application Rejected

GOAL INFRATECH PRIVATE LIMITED (OPC) INDRAPRASTHA CITY

Project Address : Mauza-Shekhpura, Thana-Naubatpur, Dist- Patna
Total Area of Land (Sq mt) : 8334.76
District : Patna
Project Start Date : 30-01-2017 Project End Date : 31-12-2021
Project Status : Application Rejected

Suggested News