बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोविड काल में भर्ती संविदा पर बहाल स्वास्थ्यकर्मियों की सेवा खत्म, विरोध में कर्मियों ने किया डिप्टी सीएम आवास का घेराव

कोविड काल में भर्ती संविदा पर बहाल स्वास्थ्यकर्मियों की सेवा खत्म, विरोध में कर्मियों ने किया डिप्टी सीएम आवास का घेराव

DESK :  कोविड काल में मरीजों की सेवा के लिए संविदा पर बहाल स्वास्थ्यकर्मियों की सेवा को यूपी सरकार ने जुलाई महीने के बाद खत्म करने का फैसला लिया है। जिसको लेकर अब प्रदेश भर में विरोध शुरू हो गया है। बुधवार को बड़ी संख्या में बहाल संविदाकर्मियों ने सरकार के इस फैसले के विरोध में प्रदेश के डिप्टी CM बृजेश पाठक के आवास का किया घेराव किया है। वहीं भीड़ को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल को डिप्टी सीएम के आवास पर तैनात कर दिया गया। फिलहाल स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है।

बता दें कि कोविड को देखते हुए 2021 में डॉक्टर,टेक्निशियन, डाटा एंट्री ऑपरेटर, ओटी टेक्निशियन,वार्ड बॉय,स्वीपर, स्टाफ नर्स,ऐनम समेत अन्य पदों पर संविदा के तहत भर्ती  हुई थी। विरोध प्रदर्शन कर रहे NHM कर्मचारियों का कहना है कि आदेश के बाद भी CMO स्तर पर सेवा विस्तार नहीं दिया जा रहा है। अब मजबूर होकर डिप्टी सीएम से गुहार लगानी पड़ रही हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि स्थानीय स्तर पर सुनवाई नहीं हो रही। हम सब नौकरी जाने से बेरोजगार हो गए हैं। इसलिए अपनी बात डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक तक पहुंचाने के लिए लखनऊ पहुंचे हैं।

कोरोना काल में आउटसोर्सिंग के जरिए डॉक्टर, नर्स, नॉन मेडिकल साइंटिस्ट, कंप्यूटर ऑपरेटर, लैब टेक्नीशियन, लैब अटेंडेंट जैसे तमाम पदों पर भर्तियां हुई थी। आउटसोर्सिंग पर तैनात सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने कोविड के समय अपने जीवन की परवाह न करते हुए कोरोना को हराने का काम किया। जैसे ही कोविड खत्म हुआ। हम लोगों को हटाने का फरमान जारी हो गया।

समायोजन की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

संविदा कर्मी ने बताया कि 4 साल तक स्वास्थ्य विभाग में सेवाएं दी है। एक सप्ताह पहले हम डिप्टी सीएम से मिले थे, उन्होंने हम लोगों को आश्वासन देकर भेज दिया था। अभी तक हम लोगों को वापस काम पर नहीं रखा गया। CMO मनमानी पर उतारू हैं, वो सबको नौकरी से निकाल रहे हैं।


Suggested News