बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के मनेर में तीन महीने से लापता युवक का जमीन में दफन कंकाल मिला, जैकेट देखकर पत्नी ने कहा - यह मेरे पति की लाश

पटना के मनेर में तीन महीने से लापता युवक का जमीन में दफन कंकाल मिला, जैकेट देखकर पत्नी ने कहा - यह मेरे पति की लाश

PATNA : पटना के मनेर थाने के अदलचक में जमीन के नीचे दफन युवक का कंकाल बरामद किया गया है। कंकाल के पास मिले जैकेट से युवक की पहचान मक्कू कुमार के रूप में की गई है और वो मनेर थाना इलाके के गौरैया स्थान लंगा टोला निवासी दीनानाथ राय का पुत्र था। बताया गया कि तीन महीने से लापता था। ऐसे में आज उसका कंकाल मिलने के बाद परिजनों में हड़कंप मच गया। इस घटना के बाद पूरे इलाके में गहमागहमी रही। वहीं कंकाल मिलने की खबर के बाद मौके पर पहुंची पुलिस घटना की जांच में जुट गयी है।

लकड़ी काटने के दौरान बढ़ई को हुआ आभास

बताया जाता है कि 5 दिनों पहले अदलचक गांव के बधार में एक सूखा पेड़ काटने के लिए बढ़ई आए हुए थे. पेड़ काटने के दौरान उन्हें महसूस हुआ कि जड़ के पास किसी का शव दफनाया गया है. गौरैयास्थान के पास एक चाय की दुकान पर बढ़ई आपस में पेड़ के नीचे शव दबे होने की चर्चा कर रहे थे. इस बात का पता मक्कू के पिता दीनानाथ राय को लगा तो वे बढ़ई को लेकर पेड़ के पास पहुंचे।

पत्नी ने की जैकेट से पहचान

पेड़ के पास जमीन में दबे शव के ऊपर जैकेट दिख रहा था.दीनानाथ जैकेट और कुछ कपड़े फाड़कर अपने घर ले आए. उन कपड़ों और जैकेट को देखकर मक्कू की पत्नी ने बताया कि ये जैकेट उनके पति का ही है। इसके बाद मक्कू के पिता ने पुलिस को सूचना दी। एफएसएल टीम के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने जमीन खुदवा कर शव को निकलवाया जो कि पूरी तरह कंकाल के रूप में तब्दील हो चुका था।

बताया जाता है कि मक्कू कुमार 12 जनवरी 2024 को अपने ही चचेरे भाई विफन राय के साथ सूअरमरवा गांव स्थित अपनी फुआ के घर गया था। 13 जनवरी को मक्कू का चचेरा भाई विफन राय अकेले घर लौटा और परिवार के लोगों को बताया कि मक्कू न जाने कहां चला गया ? परिवार के लोगों ने मक्कू की काफी खोजबीन की लेकिन जब कुछ पता नहीं चला तो मक्कू की पत्नी दौलतिया देवी ने मनेर थाने में गुमशुदगी का केस दर्ज कराया था।

मामले में मनेर थानाध्यक्ष सुनील कुमार भगत के मुताबिक "फरवरी महीने में एक युवक के लापता होने का केस दर्ज हुआ था. लापता युवक की तलाश जारी थी कि परिजनों की ओर सूचना मिली कि लापता युवक का शव मिला है. जिसके बाद पुलिस और एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया. शव को जांच के लिए पीएमसीएच भेजा गया है।

कराया जाएगा डीएनए टेस्ट

वहीं दानापुर एएसपी दीक्षा ने बताया कि "फिलहाल डीएनए जांच के बाद ही ये सिद्ध हो पाएगा कि मक्कू का शव है या नहीं. कोई और भी दावेदार सामने आ जाता है तो मुश्किल होगी. हत्या किस कारण से की गई और कौन-कौन लोग इसमें शामिल थे इसका भी जल्द ही खुलासा किया जाएगा।


Suggested News