ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू करेगा इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर का बेटा, टीम में हुआ सेलेक्शन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू करेगा इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर का बेटा, टीम में हुआ सेलेक्शन

DESK : ऑस्ट्रेलिया में चल रहे क्रिकेट टी-20 विश्व कप में क्वालीफाई राउंड से बाहर होने पर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को लगातार पूर्व क्रिकेटरों से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अब इन्हीं पूर्व क्रिकेटरों में शामिल रहे दिग्गज बल्लेबाज का बेटा वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए अपना डेब्यू करने जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होनेवाले दो टेस्ट मैचों के लिए बतौर ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में सेलेक्ट किया गया है।

यहां जिस दिग्गज क्रिकेटर की बात हो रही है, उनका नाम है शिवनारायण चद्रपॉल। दो दशक से भी ज्यादा समय तक वेस्टइंडीज क्रिकेट का भार अपने कंधों पर लेकर चलनेवाले चंद्रपाल के बेटे तैगनारायण चन्द्रपॉल को पहली बार वेस्टइंडीज की टीम में जगह मिली है. उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया है.

20 वर्ल्ड कप 2022 सीजन में बड़े उलटफेर का शिकार हुई वेस्टइंडीज टीम में अब एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है. पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तैगनारायण चन्द्रपॉल को पहली बार वेस्टइंडीज की टीम में जगह मिली है. उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया है। ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए उन्हें क्रेग ब्रेथवेट के साथ ओपनर के रूप में चुना गया है।

6 साल पहले ही शिवनारायण ने लिया था संन्यास

शिवनारायण का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 21 साल का ही रहा है। उन्होंने 2016 में ही संन्यास लिया था। इसके 6 साल बाद अब उनके बेटे ने टीम में दस्तक दी है। 26 साल के तैगनारायण को उनके फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते टीम में एंट्री मिली है. शिवनारायण के बेटे अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 5 शतक जमा चुके हैं।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तैगनारायण का शानदार प्रदर्शन

तैगनारायण ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब तक 50 मैच की 92 पारियों में 2669 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 10 अर्द्धशतक निकले हैं. दरअसल, तैगनारायण का हाल ही में आयोजित हुई चार दिवसीय चैम्पियनशिप के 2021-22 सीज़न में शानदार प्रदर्शन रहा था. इसके चलते ही उनको टीम में शामिल किया गया है.

इस चैम्पियनशिप में तैगनारायण ने 73.16 की औसत से 439 रन बनाए, जिसमें जमैका के खिलाफ गयाना के लिए करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 184 रन शामिल है. शिवनारायण के बेटे ने अगस्त में बांग्लादेश ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच में नाबाद 109 रन की पारी खेली थी. यानि कुल मिलाकर तैगनारायण इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वेस्टइंडीज की टीम

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उपकप्तान), एनक्रुमाह बोनर, शमराह ब्रूक्स, तैगनारायण चन्द्रपॉल, रोस्टन चेज, जोशुआ डा सिल्वा, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, काइल मेयर्स, एंडरसन फिलिप, रेमन रीफर, केमार रोच, जेडन सील्स और डेवोन थॉमस.


Find Us on Facebook

Trending News