बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पकड़ौआ विवाह को मानने से शिक्षक ने किया इनकार, दुल्हन के चाचा ने कहा - गया था बेटी का रिश्ता लेकर, हो गई भतीजी की शादी

पकड़ौआ विवाह को मानने से शिक्षक ने किया इनकार, दुल्हन के चाचा ने कहा - गया था बेटी का रिश्ता लेकर, हो गई भतीजी की शादी

HAJIPUR : वैशाली जिले के पातेपुर में बीते बुधवार को पकड़ौआ विवाह के शिकार प्राथमिक स्कूल शिक्षक ने साफ कर दिया है कि वह इस शादी को नहीं मानते हैं। घटना के बाद मीडिया के सामने आए गौतम कुमार ने बताया कि लड़की के घर के पास उत्क्रमित मध्य विद्यालय रेपुरा में उसने 11 नवंबर को ही योगदान दिया था।  29 नवंबर को उसका अपहरण कर उसकी जबरन शादी करवा दी गई।

शिक्षक ने अपने साथ घटी सारी घटना को बताते हुए कहा कि जो लोग उसे रेपुरा से महनार ले जा रहे थे तब उसका नाम लिख लिए थे.शिक्षक ने बताया कि जबरदस्ती शादी करवा वह लोग मुझे गाड़ी से छोड़ कर चले गए थे इसलिए मेरी इच्छा है कि मैं यहां शादी नहीं करूंगा। मुझे थोड़ा यह शिक्षक ने डर जाहिर करते हुए बताया कि कि मेरा स्कूल उसके घर के पास में है और मुझे धमकी भी आ रहा है की मार देंगे।मेरी शादी बंदूक के नोक पर करवाई गई मेरी मर्जी से शादी नहीं हुई। शिक्षक गौतम कुमार ने बताया कि इस शादी से खुद लड़की के भाई भी खुश नहीं हैं। 

वहीं दूसरी तरफ मामले में गिरफ्तार दुल्हन के चाचा ने बताया कि शिक्षक के स्कूल में ज्वाइन करने के बाद वह अपनी बेटी का रिश्ता लेकर उसके घर गए थे। उसके पिता नहीं है, ऐसे में दादा ही बात करनेवाले थे। दादा ने कह दिया कि वह अभी पोते की शादी नहीं कराना चाहते हैं। जिसके बाद दोबारा सोमवार को गया, लेकिन उन्होंने कोई बात नहीं की। फिर बुधवार को यह घटना हो गई।  गिरफ्तार चाचा का कहना है कि मुझे नहीं पता है कि शिक्षक को ले जानेवाले कौन थे। मुझे सिर्फ इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि मैं उनके घर रिश्ते की बात करने गया था। 

जबकि दूसरी तरफ आरोप है कि लड़की के चाचा ब्रजभूषण प्रसाद ही शिक्षक गाड़ी में चढ़ा रहे थे। फिलहाल, अपहरण के बाद लड़के को बरामद किया गया और माननीय न्यायालय के समक्ष उपस्थित किया गया जिनका 164 का बयान माननीय न्यायालय में कराया गया है आगे अदालत के आदेश अनुसार कार्रवाई होगी।


Suggested News