नवादा में एंबुलेंस से लाई जा रही अंग्रेजी शराब उत्पाद विभाग की टीम ने पकड़ा, चालक मौके से हुआ फरार

नवादा में एंबुलेंस से लाई जा रही अंग्रेजी शराब उत्पाद विभाग की टीम ने पकड़ा, चालक मौके से हुआ फरार

NAWADA : बिहार-झारखंड की सीमा पर वाहन जांच के क्रम में उत्पाद विभाग की टीम ने एक एंबुलेंस से अंग्रेजी शराब बरामद की है। हालांकि चालक भागने में सफल हो गया। एंबुलेंस से कुल 74 बोतल शराब बरामद की गई है। मिली जानकारी के अनुसार झारखंड की तरफ से एंबुलेंस जेएच 01 बीएच 8122 तेज गति में बिहार की सीमा में प्रवेश कर रहा था। सायरन बजाते हुए एंबुलेंस वहां से भाग निकलने की फिराक में था। यह देख जांच कर रहे अधिकारियों को शक हुआ और एंबुलेंस को रोकने का इशारा किया। लेकिन एंबुलेंस चालक चेक पोस्ट पर लगी ट्रॉली को ठोकर मारते हुए काफी दूर तक गाड़ी को भगाया। तब जवानों ने तुरंत उसका पीछा किया। कुछ दूर आगे एंबुलेंस चालक गाड़ी छोड़कर भागने में सफल रहा। 

जवानों ने एंबुलेंस की तलाशी ली तो उससे आरएस कंपनी की 750 एमएल की 56 बोतल, ब्लेंडर प्राइड कंपनी की 750 एमएल की 18 बोतल शराब बरामद की। कुल मिलाकर 74 बोतल अंग्रेजी शराब एंबुलेंस से बरामद की गई। वहीं जांच के दौरान दो अन्य वाहनों से भी शराब बरामद की गई। मौके से दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया। 

बता दें की उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर रामप्रीत कुमार के नेतृत्व में झारखंड की ओर से आने वाले सभी वाहनों की जांच की जा रही थी। जांच के क्रम में झारखंड की ओर से आ रहे इंडिका कार संख्या जेएच 09 सी 8271 को जांच के लिए रोका गया। जांच में गाड़ी से व्हिस्की कंपनी की 750 एमएल की 76 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गई। चालक झारखंड राज्य के बोकारो जिले के बाली थाना क्षेत्र के कुंडोली टोला मोहनपुर गांव के निवासी निखिल मंडल के पुत्र मुकेश कुमार मंडल को पकड़ लिया गया। वहीं एक और इंडिका गाड़ी संख्या बीआर 01 एबी 4983 की जांच में व्हिस्की कंपनी की 750 एमएल की 71 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद हुई। गाड़ी चला रहे समस्तीपुर जिले के ताजपुर थाना क्षेत्र के ढाब गांव के पचु साहनी के पुत्र अजय कुमार साहनी को गिरफ्तार किया गया है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News