बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नहीं थम रहा एम्स को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के बीच तनाव, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा- केंद्र की योजना को लटका रही नीतीश सरकार

नहीं थम रहा एम्स को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के बीच तनाव, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा- केंद्र की योजना को लटका रही नीतीश सरकार

DARBHANGA: दरभंगा एम्स को लेकर बिहार में राजनीति जारी है। एक ओर राज्य सरकार केंद्र सरकार पर दरभंगा एम्स को नहीं बनने देने का आरोप लगा रहा है तो वहीं बीजेपी के द्वारा राज्य सरकार पर एम्स निर्माण को लटकाने और भटकाने का आरोप लगा रहे है। इस मामले में दरभंगा के सांसद गोपाल ठाकुर ने बिहार सरकार के खिलाफ पिछले कई दिनों से अनशन पर बैठे है जो अब तक जारी है। अनशन के तीसरे दिन भाजपा के केंद्र और राज्य की कमिटी के सदस्य एम्स निर्माण को लेकर शोभन बायपास में चल रहे अनिश्चितकाल अनशन ने भाग लेने पहुंच रहे हैं। इसी कड़ी में बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा अनशन स्थल पर पहुंचे और बिहार सरकार पर जम कर हमला करते हुए कहा बिहार सरकार जानबूझ कर केंद्र की योजना को लटका भटका अटका रही है। लेकिन केंद्र की सरकार बिहार के विकास के लिए कृत संकल्पित है।

विजय सिन्हा ने कहा कि बिहार सरकार की मंशा ही है केंद्र की योजना को लटकाना अटकना और भटकना। वो नहीं चाहती है कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जो बिहार के विकास का संकल्प है। वो सिद्धि तक पहुंच सके। बिहार सरकार के कारण ये एम्स निर्माण का कार्य लटका है। लेकिन भारत सरकार संकल्पित है कि बिहार के विकास के बिना पूरे राष्ट्र का विकास नहीं हो सकता है। 

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार को हमलोग विवश करेंगे की भारत सरकार को जमीन की व्यवस्था में वो सहयोग करे। जनता के बीच भ्रम की स्थिति न बनाए। बताते चलें कि एम्स निर्माण को लटकाने भटकाने का आरोप लगाकर दो अक्टूबर से दरभंगा के भाजपा सांसद गोपाल अनशन पर बैठें है। वहीं स्वास्थ्य़ मंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल को एम्स की जमीन के जांच के लिए भेजा है। जानकारी अनुसार आज बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के साथ दरभंगा एम्स की जमीन की जांच करने जाएंगे।  

बता दें कि, भाजपा नेताओं का कहना है कि बिहार के मुखिया नीतीश कुमार जलन के कारण ऐसे जमीन बता रहे हैं। जिससे चुनाव से पूर्व एम्स का निर्माण शुरू नहीं हो सके। क्योंकि अगर एम्स का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे तो इसका श्रेय देश के प्रधानमंत्री को जाएगा। इसीलिए राज्य सरकार लोलैंड जमीन एम्स के लिए दे रही है। जो सड़क से 15 से 20 फीट गड्ढा है।

Suggested News