बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खत्म हुई तनातनी ! शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक के काम के फैन हुए शिक्षा मंत्री, कहा - बहुत अच्छा काम कर रहे हैं

खत्म हुई तनातनी ! शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक के काम के फैन हुए शिक्षा मंत्री,  कहा - बहुत अच्छा काम कर रहे हैं

PATNA : बिहार के शिक्षा मंत्री और एसीएस चंद्रशेखर के बीच मतभेद जगजाहिर है। कई बार शिक्षा मंत्री खुले मंच से शिक्षा मंत्री की आलोचना कर चुके हैं। लेकिन, अब स्थिति बदलने लगी है। शिक्षा मंत्री अब एसीएस की काम का तारीफ कर रहे हैं। उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा है कि वह अच्छा काम कर रहे हैं। उनकी मेहनत को नकारा नहीं जा सकता है।

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने गुरुवार को विभाग के पदाधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में पत्रकारों के सवालों का जवाब देने के दौरान यह बात कही। चंद्रशेखर ने कहा कि राज्य में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए उनके द्वारा की जा रही पहल और मेहनत को नकारा नहीं जा सकता है। लेकिन लोकतंत्र में लोकशाही की गरिमा का ख्याल सभी को रखना होगा। 

शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि सरकार की पहल पर बीपीएससी ढाई लाख शिक्षकों की बहाली पारदर्शी तरीके से कर रहा है। यह रिकॉर्ड होगा कि इतने कम समय में इतने बेहतर तरीके से काम हो रहा है। बीपीएससी ने इतने कम समय में आंसर सीट ऑनलाइन जारी कर दिया। 

शिक्षकों की सराहना करते हुए कहा कि उनका स्थान ईश्वर से ऊपर है। शिक्षक राष्ट्र निर्माता हैं। नियोजित शिक्षकों के सवाल पर कहा उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। सरकार उनके मुद्दे पर काफी गंभीर है और बेहतर ही होगा

Suggested News