आज से फिर शुरू होगा इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच, रोहित की एमआई के सामने होगी धोनी की सीएसके

आज से फिर शुरू होगा इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच, रोहित की एमआई के सामने होगी धोनी की सीएसके

DESK : दुनिया के सफल क्रिकेट लीग बन चुके आईपीएल का आज फिर से आगाज होगा। इस दौरान इस साल मार्च अप्रैल में हुए प्रतियोगिता में जो मैच स्थगित कर दिए गए थे, उन्हें खेला जाएगा। जिसमें आज होनेवाले पहले मैच में आईपीएल के दो सबसे सफल टीम सीएसके और एमआई होगी। आईपीएल के प्रशंसकों के लिए यह पूरे मनोरंजन करेगा।

कोरोना से खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद टूर्नामेंट हुआ था स्थगित

बता दें कि मार्च में आईपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत हुई थी। लेकिन टीम बबल में खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित करने का फैसला लिया था। बाद में इसे भारत से यूएई में शिफ्ट करने का फैसला लिया गया था।

सीएसके के लिए चुनौती

टूर्नामेंट के पहले चरण में भारत की परिस्थिति का पूरा लाभ उठाते हुए धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार प्रदर्शन किया था और टूर्नामेंट में शीर्ष पर हैं। लेकिन दुबई में सीएसके को इसे बरकरार रख पाना मुश्किल होगा। यहां पिचें कुछ धीमी होंगी और ऐसे में सभी टीमें नए सिरे से ही शुरुआत करेंगी। पिछले साल सीएसके ने यहां काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया था और उन्हें पहली बार ग्रुप राउंड से ही बाहर होना पड़ा था,लेकिन जिस तरह से मौजूदा सीजन के पहले चरण में सीएसके ने प्रदर्शन किया है, उसके बाद कई दिग्गज खिलाडि़यों से सजी यह टीम अब कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और सुरेश रैना के भी लय में लौटने की उम्मीद कर रही होगी।

वही दूसरी तरफ सबसे ज्यादा आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा करने में कामयाब रही मुंबई इंडियंस के लिए अपने खिताब को बचाने की चुनौती होगी। भारत में हुए प्रतियोगिता के पहले चरण में एमआई का प्रदर्शन ठीक ठाक रहा था और उन्हें प्रतियोगिता में बने रहने के लिए अपने सारे मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। मुंबई इंडियन्स के फैन्स मान रहे हैं कि रोहित शर्मा की टीम अपने  खराब प्रदर्शन से उबरकर एक बार फिर से प्रतियोगिता में चैंपियंस बनने में कामयाब होगी।


Find Us on Facebook

Trending News