बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वीटीआर से निकलकर आबादी वाले इलाके में पहुंचा बाघ, गन्ने के खेत में छिपे होने की खबर से ग्रामीणों में दहशत का माहौल

वीटीआर से निकलकर आबादी वाले इलाके में पहुंचा बाघ, गन्ने के खेत में छिपे होने की खबर से ग्रामीणों में दहशत का माहौल

BETIAAH : लगभग दस दिन पहले वाल्मिकी टाइगर रिजर्व के एक बाघ को जंगल से निकलकर रिहाइशी इलाके में चहलकदमी की खबर सामने आई थी। अब इस बाघ को चनपटिया प्रखंड के पुरैना गांव में देखा गया है। गांव के पास बाघ के देखे जाने के बाद ग्रामीणों में दहशत का स्थिति कायम हो गई है। वहीं वन विभाग के अधिकारी और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है।

जानकारी के अनुसार बाघ गांव से 100 मीटर की दूरी पर स्थित गन्ने की खेत में छुपा हुआ है। बताया गया कि  मवेशी चराने गए एक चरवाहे और भैंस पर बाघ ने झपट्टा मारा था। उसके बाद एक राहगीर पर भी हमला करने का प्रयास किया। हालांकि, मवेशी और दोनों ग्रामीण सुरक्षित है।

20 एकड़ के इलाके में फैला है गन्ने का खेत

करीब 20 एकड़ के गन्ने के प्लॉट को पुलिस और वनकर्मियों की टीम ने घेर लिया है। गांव के लोगों को सरेह में जाने से मना कर दिया गया है। डीएफओ प्रदुम्न कुमार गौरव के नेतृत्व में वन कर्मियों की टीम रेस्क्यू के लिए पिंजरा, ट्रैंक्यूलाजरगन इत्यादि लेकर पहुंची है।

बता दें कि बीते 13 जुलाई को बाघ मानपुर गांव के पास एक नीलगाय का शिकार किया था। तीन दिनों तक नीलगाय का मांस खाने के लिए वहां रुका था। उसके बाद करताहा नदी के तट के रास्ते बाघ चनपटिया के इलाके में घुस गया है।

Suggested News