रोमांच और इमोशन से भरा है 83 का ट्रेलर, भारतीय क्रिकेट की ऐतिहासिक जीत की यादें हो जाएगी ताजा

रोमांच और इमोशन से भरा है 83 का ट्रेलर, भारतीय क्रिकेट की ऐतिहासिक जीत की यादें हो जाएगी ताजा

DESK : भारतीय क्रिकेट की इतिहास बदलने की कहानी बड़े पर्दे पर दिखने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 1983 क्रिकेट विश्व कप पर बनी फिल्म 83 का पहला ट्रेलर मंगलवार को रिलीज किया गया। फिल्म में कैप्टेन कपिल देव का किरदार निभा रहे रणबीर सिंह ने अपने इंस्टाग्राम पर इसे शेयर किया।  3.49 मिनट लंबे इस फिल्म के ट्रेलर ने 1983 विश्वकप से जुड़े उन तमाम यादों को फिर से ताजा कर दिया है, जिससे आज की पीढ़ी अंजान है। फिल्म को लेकर लोगों में कितना क्रेज है कि इसके ट्रेलर रिलीज होने के तीन घंटे में एक मिलियन से ज्यादा व्यूज हो गए हैं। इमोशन और एक्शन से भरी वर्ल्ड कप की जीत की कहानी की झलक इस ट्रेलर में दिखाई दी और फैंस इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। खासतौर से रणबीर सिंह की एक्टिंग की।


गर्व से भर देगा ट्रेलर

3 मिनट 49 सेकंड का ट्रेलर देख आपका सिर भी गर्व से ऊंचा हो जाएगा। ट्रेलर देख आप अंदाजा लगा सकते हैं कि विदेशी धरती पर पहले हमारे प्‍लेयर्स ने अपनी इज्जत और देश का अभिमान बढ़ाने के लिए कितनी मेहनत की थी। ट्रेलर को देख फैंस फिल्म को हिट बता रहे हैं। फिल्म में रणवीर और दीपिका के अलावा ताहिर राज भसीन, जीवा, साकिब सलीम, जतिन सरना, चिराग पाटिल, दिनकर शर्मा, निशांत दहिया, हार्डी संधू, साहिल खट्टर, अम्मी विर्क, आदिनाथ कोठारे, धैर्य करवा, आर बद्री और पंकज त्रिपाठी भी फिल्म में अहम किरदारों में नजर आएंगे।

जिम्बाववे वाले मैच से ट्रेलर की शुरुआत

फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत भारत और जिंबाववे के मैच से शुरू होती है। विश्व कप का यह वह मैच है, जिसका कोई भी फुटेज उपलब्ध नहीं है। इसी मैच में कपिल देव ने तब एक यादगार पारी खेली थी, जब भारत अपने आधे से ज्यादा विकेट खो चुका था, जिसके बाद कपिल ने 175 रन बनाए थे। यह वह मैच था जिसने भारत की विश्वकप में जीत की राह तय की थी।

कपिल की स्पीच- जिसने टीम में जज्बा भर दिया

वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पूर्व भारतीय ओपनर श्रीकांत कई बार अपने इंटरव्यू में कपिल की मोटिवेशनल स्पीच का जिक्र कर चुके हैं। श्रीकांत ने कहा था कि 183 रन पर सिमटी भारतीय टीम जीत की उम्मीद नहीं कर रही थी। वेस्टंडीज की टीम के सामने तो कतई नहीं। इसके बाद कपिल ने अपनी टीम से बात की। कपिल ने ये तो नहीं कहा कि भारत ये मैच जीतेगा, पर उन्होंने कहा था- भले ही हम 183 रनों पर आउट हो गए हैं, लेकिन इस मैच में हार मान लेने की बजाय हम लड़ेंगे। श्रीकांत ने कहा था कि कपिल देव के ये शब्द भारतीय टीम की सूरत बदलने वाले थे। ये शब्द भारतीय क्रिकेट और भारतीयों के लिए भी टर्निंग पॉइंट बन गए थे।

रणबीर बोले- अविश्वसनीय सच्ची कहानी

इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, "अंडरडॉग्स की अविश्वसनीय सच्ची कहानी, जिन्होंने अकल्पनीय काम किया। 83 ट्रेलर हिंदी में रिलीज हो गया है। फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में 24 दिसंबर 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

क्रिसमस पर होगी प्रदर्शित 

फिल्म को दो साल से बनाया जा रहा है। जो क्रिसमस पर प्रदर्शित की जाएगी। फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया है। वहीं इसका निर्माण दीपिका पादूकोण, साजिद नाडियाडवाला, कबीर खान व रिलायंस फिल्मस मे मिलकर किया है। फिल्म का रोमांच करीब  से महसूस करने के लिए इसे 3डी में प्रदर्शित किया जाएगा, जो कि आपको सीधे 1983 के विश्वकप में ले जाएगा। 

Find Us on Facebook

Trending News