बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हिमाचल सरकार पर सवाल! पहले बैच के अग्निवीर की मौत पर नहीं पहुंचा प्रशासन का कोई अधिकारी, पिता ने जताया दुख

हिमाचल सरकार पर सवाल! पहले बैच के अग्निवीर की मौत पर नहीं पहुंचा प्रशासन का कोई अधिकारी, पिता ने जताया दुख

पिछले महीने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने शहीद होनेवाले अग्निवीरों के सम्मान को लेकर केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे। अब उनकी ही पार्टी के शासनवाली सरकार के अधिकारियों पर अग्निवीर का सम्मान नहीं किया। यहां तक कि श्रद्धांजलि देने के लिए जिला प्रशासन का कोई अधिकारी तक नहीं पहुंचा। शहीद जवान के पिता ने इसको लेकर दुख भी जाहिर किया है।

पूरा मामला हिमाचल प्रदेश से जुड़ा है।जहां फिलहाल, कांग्रेस  की सरकार है। यहां हमीरपुर के रहनेवाले अग्निवीर निखिल डडवाल बुधवार शाम अखनूर के टांडा में मौत हो गई। सेना की तरफ से बताया गया कि उसने खुद को गोली मार ली है। जिसके बाद गुरुवार दोपहर को निखिल का पार्थिव शरीर को उनके घर के लिए भेजा गया। जिला प्रशासन का कोई भी अधिकारी अभी तक पीड़ित परिवार से मिलने नहीं पहुंचा है। निखिल के पिता दिलेर को इस बात का मलाल है।

निखिल के पिता दिलेर का कहना है कि उनका बेटा खुद को गोली नहीं मार सकता। निखिल की मौत की खबर से घर पर मातम छाया हुआ है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। परिजन इस घटना के बाद बेहोशी की हालत में है

पहले बैच का अग्निवीर

निखिल पौने दो साल पहले अग्निवीर बना था और उसकी पहली तैनाती बीकानेर में हुई थी। तकरीबन 3 महीने निखिल को अखनूर में तैनात किया गया। अग्निवीर योजना के तहत वह पहले बैच का अग्निवीर था।


Suggested News