बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा के पूर्व और वर्तमान मंत्री के बीच शुरू हुई जुबानी जंग, कर रहे हैं बड़े खुलासे करने के दावे, जानिए क्या है पूरा मामला

भाजपा के पूर्व और वर्तमान मंत्री के बीच शुरू हुई जुबानी जंग, कर रहे हैं बड़े खुलासे करने के दावे, जानिए क्या है पूरा मामला

PATNA/MUZAFFARPUR : बिहार भाजपा के दो बड़े नेता आपस में ही उलझ गए है। इनमें एक वर्तमान में बिहार सरकार में मंत्री हैं, वहीं दूसरी पूर्व में मंत्री रह चुका है। दोनों नेता एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। अब इन नेताओं के लड़ाई में भाजपा बिहार में असहज स्थिति में फंस गई है। एक ओर उसके गठबंधन के सहयोगी बगावत कर रहे हैं तो दूसरी ओर पार्टी के नेता ही आपस में उलझ रहे हैं। ऐसे में राज्य नेतृत्व के लिए फैसला करना मुश्किल हो रहा है। 

बिहार भाजपा के लिए मुसीबत खड़ी करनेवाले इन दोनों नेताओं में एक तरफ बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय हैं, तो वहीं राज्य के पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा हैं। दोनों नेताओं के बीच अब जुबानी जंग शुरू हो गई है। दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं।

श्मशान की जमीन पर निर्माण को लेकर आई खटास

दरअसल, पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा मुजफ्फरपुर जिले के मुशहरी अंचल में एसटीपी का निर्माण करा रहे हैं। यही निर्माण दोनों नेताओं के झगड़े का कारण बन गया है। मंत्री रामसूरत राय का कहना है कि मुशहरी अंचल में जिस जमीन पर एसटीपी का निर्माण हो रहा था वह श्मशान की जमीन है। प्रविधान के अनुसार इसके किस्म में परिवर्तन नहीं किया जा सकता। इसके बावजूद पूर्व मंत्री के दबाव में पूर्व डीएम की ओर से श्मशान की जमीन पर एनओसी दिया गया। राम सूरत राय ने कहा कि श्मशान की जमीन को लेकर पूरे राज्य के लिए आदेश जारी किया गया है। सिर्फ मुजफ्फरपुर में ही यह लागू नहीं होता। उन्होंने साफ किया यह नियम किसी के लिए बदला नहीं जा सकता है।

आरोपों को बताया गलत

इस दौरान उन्होने पूर्व मंत्री के उन आरोपों को भी गलत बताया, जिसमें यह कहा गया कि भू-राजस्व मंत्री राजनीतिक साजिश एवं भू-माफिया की मिलीभगत से मुशहरी में एसटीपी का निर्माण नहीं होने देना चाहते हैं। राम सूरत राय ने इन आरोपों को गलत बताया और साफ कहा कि मंत्री रामसूरत राय ने कहा, सरकार का काम है सरकारी जमीन को बचाना।


पटना आकर करेंगे मंत्री से जुड़े कई खुलासे

मंत्री रामसूरत राय अभी दिल्ली में हैं। उन्होंने कहा कि बिहार आने के बाद वे कुछ मामले उजागर करेंगे। इसमें पूर्व मंत्री से जुड़े मामले भी हैं। इसके अलावा भी जिले के कुछ रसूखदार लोग भी सरकारी जमीन को कब्जे में कर रखे हैं।

राम सूरत राय के दावे को बताया गलत, देंगे जवाब

दूसरी ओर अपनी ही पार्टी के मंत्री को कठघरे में खड़ा करने वाले पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा के बयान में आज भी तल्खी नजर आई। वे मंत्री के खिलाफ तैयारी के साथ मैदान में उतरने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा, एसटीपी के निर्माण वाली जमीन श्मशान की नहीं थी। पूर्व डीएम के पहले से ही जमीन पर एनओसी दिया गया है। मंत्री गलतबयानी कर रहे हैं। दलाली और ठीकेदारी से लेकर और बातें सबके सामने लाएंगे।  

बहरहाल, भाजपा के दोनों नेताओं के एक-दूसरे पर वार अभी जारी रह सकती है। अगले एक-दो दिनों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर और तेज हो सकता है। फिलहाल, पार्टी का कोई नेता इन दोनों की लड़ाई में कुछ भी बोलने से बच रहा है, लेकिन विपक्ष को बैठ-बिठाए एक मुद्दा मिल गया है। 

Suggested News