बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

16000 फीट की ऊंचाई पर विमान की उड़ गई खिड़की ,उड़ने लगीं चीजें,आनन-फानन में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

16000 फीट की ऊंचाई पर विमान की उड़ गई खिड़की ,उड़ने लगीं चीजें,आनन-फानन में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

DELHI-एक प्लेन 16000 की फीट पर ऊंचाई पर उड़ रहा था, जब इसकी एक खिड़की का ग्लास टूट कर हवा में तैरने लगा. विमान की खिड़की टूटने से केबिन का प्रेशर कम हो गया. इस कारण पायलट को  पोर्टलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा. टूटी खिड़की के सामने की सीट पर एक बच्चा बैठा था.  खबर के मुताबिक बच्चे को चोट लगने की खबर के साथ सभी यात्रियों के सुरक्षित होने की सूचना है. अलास्का एयरलाइंस की इस प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग पोर्टलैंड एयरपोर्ट पर करानी पड़ी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  खिड़की का ग्लास टूटने के बाद कैसे लोग दहशत में आ गये और विमान के अंदर अफरा-तफरी का महौल बन गया.

अलास्का एयरलाइंस के विमान ने ओंटोरियो से कैलीफोर्निया के लिए शुक्रवार की रात उड़ान भरी थी. उड़ान दौरान विमान जब 16 हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंचा तो मिड एयर फ्लाइट की खिड़की का कांच टूट गया. कांच के कुछ टुकड़े विमान के अंदर उड़ने लगे. ओंटारिया से उड़ान भरने के बाद विमान के मॉनिटर में तकनीकी गड़बड़ी की सूचना मिलने लगी. इसे समझने में जितना समय लगा, उससे पहले विमान की खिड़की का ग्लास टूट गया. कांच के कुछ हिस्से विमान के अंदर उड़ने लगे और कुछ हिस्से विमान के बाहर तैरने लगे. यात्रियों को धैर्य रखने के लिए कहा गया और विमान को पास के पोर्टलैंड इंटरनेशनल पोर्ट की ओर मोड़ दिया. विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद सभी ने राहत की सांस ली .

जिस समय दुर्घटना हुई उस समय  प्लेन 16000 की फीट पर ऊंचाई पर उड़ रहा था,16,000 फीट की ऊंचाई पर विमान की दीवार में एक छेद देखा, जहां एक खिड़की उड़ गई थी. अब इतनी ऊंचाई पर अगर हवा प्लेन के अंदर आ जाए तो क्या ही हाल होगा? जहां खिड़की के पास बैठे एक बच्चे की शर्ट फट गई. कुछ यात्रियों के फोन भी विमान से बाहर निकल गए. खिड़की के बगल की सीट भी डीकंप्रेसन के कारण उड़ गई.

 

Suggested News