युवक ने खुद का करवाया अपहरण, पिता को धमकाकर से मांग ली तीन लाख की फिरौती

युवक ने खुद का करवाया अपहरण, पिता को धमकाकर से मांग ली तीन लाख की फिरौती

GUMLA : जिले के सकरौली गांव से तीन दिन पहले युवक के अपहरण मामले को पुलिस ने सुलझा दिया है। मामले में पुलिस ने अपहृत युवक को भी सकुशल बरामद किया है। इस दौरान पुलिस ने अपहरण की इस पूरी साजिश का खुलासा करते हुए बताया कि युवक ने खुद अपने अपहरण की साजिश रची थी और पिता से फिरौती के रूप में तीन लाख की फिरौती की मांग की थी। 

मामला बीते 11 सितंबर का है, जब सिसई थाना में सकरौली गांव निवासी मेघनाथ साहू ने 11 सितंबर को अपने कार से टोटो गांव जाने के बाद पुत्र प्रदीप साहू का अपहरण होने व अपहरणकर्ताओं द्वारा फोन कर खुद को PLFI का कमांडर बताकर बेटे को छोड़ने के एवज में तीन लाख रुपये की फिरौती मांगने के मामले में 12 सितंबर को केस दर्ज कराया था.

केस दर्ज कर एसपी के निर्देश पर प्रदीप व अपहरणकर्ताओं द्वारा फोन किये गये मोबाइल नंबर के लोकेशन के आधार पर नगड़ी थाना क्षेत्र के बारीडीह स्थित संदीप नाग के घर से अपहरण किये गये प्रदीप साहू व उसकी कार को बरामद कर लिया गया. उस घर से दो युवकों को भी हिरासत में लिया गया।

युवक के फोन से हुआ साजिश का खुलासा

कार्रवाई के दौरान पुलिस ने प्रदीप के फोन को जब्त कर छानबीन की तो उसमें पिता मेघनाथ साहू को धमकाने का ऑडियो रिकॉर्डिंग मिला. थाना में पूछताछ के क्रम में प्रदीप साहू ने बताया कि उसने अपने अपहरण की साजिश खुद रची थी. हिरासत में लिए दोनों युवकों को अपना दोस्त बताते हुए इस कांड में उन दोनों को कोई जानकारी नहीं होने की बात बतायी.

मोबाइल रिपेयरिंग दुकान खोलने के लिए मांगे थे पैसे

प्रदीप ने बताया कि इंटर पढ़ाई के बाद मैंने मोबाइल मरम्मत की ट्रेनिंग लेकर अपना मोबाइल दुकान मेन रोड जीतापतरा के पास खोला. दुकान में मोबाइल व अन्य समान रखने के लिए पिता से रुपये की मांग करता था. लेकिन, वो टालमटोल करते थे. इस कारण मैंने प्लान बनाकर अपने अपहरण व रुपये की मांग अपने पिता से किया. पिता को धमकाने के लिए प्रदीप ने नया मोबाइल व सिम कार्ड लिया था. 


Find Us on Facebook

Trending News