बिहार के युवाओं का जलवा कायम, सीमित संसाधन में बेहतरीन फिल्म बनाकर दी मिसाल, कई पहलुओं को समावेश है Grinding Humanity

बिहार के युवाओं का जलवा कायम, सीमित संसाधन में बेहतरीन फिल्म बनाकर दी मिसाल, कई पहलुओं को समावेश है Grinding Humanity

PATNA: बिहार के युवा किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। देश के अन्य हिस्सों में बिहार को लेकर बनी रूढ़िवादी विचारधारा को तोड़ते हुए युवा आज हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रहे हैं। सिविल सर्विस से लेकर सिल्वर स्क्रीन तक, हम कहीं पीछे नहीं है। इसी कड़ी में राज्य के नवोदित कलाकारों और तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा निर्मित फ़िल्म Grinding Humanity का ट्रेलर रिलीज़ हो गया है। 26 दिसंबर से 26 जनवरी के बीच आयोजित होने वाले नेशनल फिल्म फेस्टिवल में यह फिल्म दिखाई जाने वाली है।

कई फिल्म फेस्टिवल में पुरस्कृत शॉर्ट फ़िल्म 9Nine, ‘The Bathtub’ का निर्माण करने वाली RVG फ़िल्म्स के बैनर तले बनने वाली पहली फ़ीचर फ़िल्म है Grinding Humanity. इसमें विशेष यह है कि इसमें कलाकार से लेकर पर्दे के पीछे के मददगार, सभी युवा हैं, जिन्होनें अपने खर्च पर सीमित संसाधन में बेहतरीन फिल्म का निर्माण कर दिखाया है। लेखन और निर्देशन रुचिन वीणा चैनपुरी ने किया है। अतिरिक्त पटकथा और प्रोडक्शन डिजाइनिंग का काम जिया हसन ने किया है। कास्टिंग डायरेक्टर रणजीत राज हैं और मुख्य अभिनेता के तौर पर दानिश अंसारी और आंकाक्षा सिंह नजर आने वाले हैं। इनकी बेहतरीन अदाकारी दर्शकों को प्रभावित करेगी। सिनमटोग्रफ़ी और संपादन अल्तमश कुमार का है, संगीत निर्देशक डेनियल रोडरिक्स ने दिया है। दोस्‍ती, मोहब्बत और वर्तमान राजनीतिक पेशोपेश को दर्शाती फिल्‍म बिहार के सिनेमा इतिहास में संभव है मील का पत्थर साबित हो।

फिल्‍म के ट्रेलर रिलीज के मौके पर प्रोडक्शन डिज़ानयर जिया हसन ने कहा कि Grinding Humanity की सबसे बड़ी USP है सीमित संसाधन में फ़िल्म निर्माण का बेहतरीन उदाहरण। फ़िल्म का प्रोडक्शन वैल्यू ट्रेलर देखने के बाद आप को अचंभित कर देगा। इसके अलावा अन्य दिग्गज कलाकरों में विनीत सिंह, गुंजन सिंह राजपूत, अनूप कुमार और निहाल कुमार दत्ता नजर आएंगे। 

Find Us on Facebook

Trending News