राम मंदिर निर्माण को लेकर आ गई गई बड़ी खुशखबरी, केंद्रीय गृह मंत्री ने बताया अगले साल चुनाव से पहले इस तारीख को हो जाएगा पूरा निर्माण

राम मंदिर निर्माण को लेकर आ गई गई बड़ी खुशखबरी, केंद्रीय गृह मंत्री ने बताया अगले साल चुनाव से पहले इस तारीख को हो जाएगा पूरा निर्माण

अयोध्या में  राम मंदिर बनने का इंतजार कर रहे करोड़ों रामभक्तों के लिए केंद्रीय गृह मंत्री ने बड़ी खुशखबरी सुनाई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी राज्य त्रिपुरा में एक रैली को संबोधित करते हुये गुरुवार को घोषणा की कि अगले साल देश में होने वाले आम चुनावों से पहले एक जनवरी तक अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा.

दशकों तक चली कानूनी लड़ाई के बाद उच्चतम न्यायालय ने 9 नवंबर 2019 को अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया, जहां छह दिसंबर 1992 को विवादित ढांचा गिरा दिया गया था.प्रधानमंत्री ने पांच अगस्त, 2020 को राम मंदिर के निर्माण के लिये भूमि पूजन किया था.

त्रिपुरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुये शाह ने कहा कि कांग्रेस और वामपंथियों ने लंबे समय तक राम मंदिर के मुद्दे को अदालत के अधिकार क्षेत्र में रखा था, जबकि मामले में शीर्ष अदालत के राम मंदिर बनाने की अनुमति के आदेश के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर का शिलान्यास किया.

लोकसभा चुनाव में कर सकते हैं इस्तेमाल

शाह की घोषणा को अगले आम चुनाव में भाजपा के अभियान में राम मंदिर को फिर से शामिल करने के संकेत के तौर पर देखा जा रहा है. भगवा पार्टी राम मंदिर का मुद्दा 1990 से उठा रही है, जब भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने इस मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करने के लिये रथयात्रा निकाली थी.


Find Us on Facebook

Trending News