हाजीपुर मंडल कारा में जिन्दा कारतूस मिलने से मचा हड़कंप, 5 आरोपियों पर थाने में दर्ज हुआ मामला

हाजीपुर मंडल कारा में जिन्दा कारतूस मिलने से मचा हड़कंप, 5 आरोपियों पर थाने में दर्ज हुआ मामला

VAISHALI : जिले में एक बार फिर अपराधियों ने वैशाली पुलिस की नींद उड़ा दी है. जेल के अंदर छुपा कर रखे गए एक जिंदा कारतूस की बरामदगी के बाद पुलिस सकते में हैं. इस मामले में 5 विचाराधीन कैदियों को आरोपी बनाया गया है. कारतूस रखने के आरोप में 5 लोगों पर हाजीपुर सदर थाना में जेल प्रशासन की ओर से एफआईआर दर्ज कराया गया है. दर्ज किए गए एफआइआर के मुताबिक गुप्त सूचना के आधार पर 28 अप्रैल को सुबह 7:00 बजे कारागार प्रशासन द्वारा तलाशी के दौरान विचाराधीन कैदी रिशु कुमार, साहिल कुमार, कल्लू उर्फ अखिलेश कुमार से पूछताछ के दौरान पता चला कि जेल में बने शौचालय के पास जमीन के अंदर में एक जिंदा कारतूस को ब्लू कलर के कपड़े में लपेटने के बाद प्लास्टिक के थैले में छुपा कर रखा गया था. जिसकी बरामदगी जेल प्रशासन के द्वारा की गई. 

एफआईआर में बताया गया है कि विचाराधीन कैदियों से पूछताछ के द्वारा पता चला कि विचाराधीन बंदी विक्की कुमार जो कि जढुआँ बाग टोला नगर थाना क्षेत्र का रहने वाला है. कारतूस उसके द्वारा छुपा कर रखा गया था. हालांकि वह बेल पर बाहर था. इसके बाद जेल प्रशासन ने मेटल डिटेक्टर से पूरे जेल जांच करवाई. हालांकि इस जांच के दौरान कुछ भी बरामद नहीं किया जा सका. 

इस विषय में हाजीपुर मंडल कारा अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर जेल प्रशासन के द्वारा एक मेटल की गोली बरामद की गई थी. जिसके आधार पर एफ आई आर कराया गया है. गोली बरामदगी के बाद जेल प्रशासन के द्वारा मेटल डिटेक्टर से जांच कराई गई थी. लेकिन तब और कुछ भी बरामद नहीं हुआ था. बताते चलें कि हाजीपुर मंडल कारा में पूर्व में एक विचाराधीन बंदी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. विचाराधीन कैदी के द्वारा हत्या के बाद से कई बार जिला प्रशासन के द्वारा जेल में छापेमारी भी की गई और कई तरह की बरामदगी भी हुई थी. बावजूद जेल के अंदर से जिंदा कारतूस का मिलना कही न कही जेल प्रशासन की बड़ी चूक मानी जाएगी.

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News