बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में सेल्स टैक्स टीम के आने की सूचना से मचा हड़कंप, धड़ाधड़ बंद होने लगी दुकानें, बाहर बैठे रहे कर्मी

बेतिया में सेल्स टैक्स टीम के आने की सूचना से मचा हड़कंप, धड़ाधड़ बंद होने लगी दुकानें, बाहर बैठे रहे कर्मी

BETTIAH : पश्चिम चम्पारण के लौरिया नगर पंचायत के लौरिया में सेल्स टैक्स की टीम के आने की खबर लगते ही अचानक अधिकांश छोटी बड़ी दुकाने बंद होने लगी। धड़ाधड़ दुकान बंद कर जहाँ दुकानदार हट गए तो दुकानदार के कर्मचारी अपने दुकान के पास बैठे दिखे।

बता दें की सेल्स टैक्स विभाग के पदाधिकारी के आने की खबर से लौरिया नगर पंचायत क्षेत्र की छोटी बड़ी दुकाने रविवार को बंद रही। जो दुकानदार केवल पक्का बिल की बात करते थे। वे सभी आज बंद किये देखे गये। वहीं कुछ दुकानदार ऐसे भी थे जो बाहर से बंद दिखाई दे रहे थे। लेकीन अपने कर्मियों के बल पर बाहर का दरवाजा बंद और भीतर ही भीतर ग्राहक की डीलिंग करते रहे। 

आम लोगों का कहना था कि बाजार को देखने से कोरोना काल की स्थिति मालूम पड़ती है। जो दुकाने बंद हैं उनमें किराना दुकान, मोबाइल दुकान, कपडा दुकान, रेडीमेड दुकान, बड़े बड़े कॉस्मेटीक दुकान और तो और इलेक्ट्रॉनिक दुकाने भी बंद रही। बीच बीच में  दुकान के कर्मी उठ उठ कर मार्केट में घुमकर पूछताछ कर रहे थे तो कुछ दुकानदार लौरिया ब्लौक में घुमकर टीम के सदस्यो को देखने की कोशिश करते हुए नजर आये। 

वहीं सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश कुशवाहा ने बताया कि लौरिया में बड़े दुकानदार जी एस टी तो रखे हैं। लेकिन खरीद बिक्री में उसका इस्तेमाल नहीं करते हैं। प्रत्येक वर्ष लौरिया नगर पंचायत के दुकानदार सरकार को लाखों रुपए का चूना लगा रहे हैं। रविवार को तो लौरिया बाजार में कोरोना काल जैसे हालात देखने को मिला।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Editor's Picks