बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

होली में शराब के धंधे पर लग जाएगा पूरी तरह से ब्रेक, पुलिस तस्करी रोकने के लिए कर रही बड़ी तैयारी

होली में शराब के धंधे पर लग जाएगा पूरी तरह से ब्रेक, पुलिस  तस्करी रोकने के लिए कर रही बड़ी तैयारी

KATIHAR : इस बार होली के मौके पर शराब तस्करों के मंसूबे पर लगाम लगाने के लिए कटिहार उत्पाद विभाग पूरी तरह सजग है और शराब तस्करों पर नजर रखने के लिए इस बार उत्पाद विभाग के लिए ड्रोन तकनीक बेहद सहायक साबित हो रहा है।दरअसल, बंगाल और झारखंड से सटे कटिहार जिले में शराब तस्करी को रोकना अक्सर चुनौती रहा है लेकिन स्थानीय पुलिस और उत्पाद विभाग के लगातार सक्रियता से फिलहाल शराब तस्करी के मामला बहुत कमी आयी है। 

मगर होली पर्व को लेकर शराब तस्कर एक बार फिर सक्रिय हो सकता है, इसी पर लगाम लगाने के लिए उत्पाद विभाग शहर के इलाकों के साथ-साथ खासकर गंगा-महानंदा नदी से जुड़े बंगाल और झारखंड बॉर्डर के इलाकों में ड्रोन से निगरानी कर रहे हैं। उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि उत्पाद विभाग लगातार ड्रोन के साथ-साथ अन्य सभी माध्यमों से शराब तस्करी को रोकने के लिए सजग है। जहां तक ड्रोन तकनीक की बात है उन्होंने कहा कि इस तकनीक के सहयोग मिलने की महज 10 से 12 दिन हुआ है मगर इसका परिणाम बेहद प्रभावी है,

उन्होंने आंकड़ों के आधार पर ड्रोन तकनीक के उपलब्धि बताते हुए होली के मौके पर शराब तस्करी रोकने के लिए उत्पाद विभाग और सजग होने की बात कह रहे हैं।


Suggested News