सीएम नीतीश पर आज होगा दोहरा हमला, अमित शाह के साथ सिताब दियारा में गरजेंगे योगी आदित्यनाथ

सीएम नीतीश पर आज होगा दोहरा हमला, अमित शाह के साथ सिताब दियारा में गरजेंगे योगी आदित्यनाथ

CHHAPRA : जेपी की जयंती पर आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उनके पैतृक गांव सारण के सिताब दियारा  पहुंच रहे हैं। जहां वह जेपी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे जाएंगे, इस दौरान उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी सिताब दियारा मौजूद रहेंगे। दोनों  वहां दो घंटे तक रहेंगे। रिविलगंज के सिताबदियारा में देश के गृह मंत्री अमित शाह व यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बहुप्रतीक्षित सभा को लेकर बना मंच दुल्हन की तरह सज गया है।

एसपीजी ने संभाली जिम्मेदारी

मंच को पूरी तरह से एसपीजी ने अपने कब्जे में ले लिया है। किसी को भी मंच के आसपास फटकने नहीं दिया जा रहा है। सभी लोगों की गतिविधियों पर ध्यान दिया जा रहा है। गृह मंत्री व मुख्यमंत्री योगी एक घंटे 55 मिनट सारण में प्रवास करेंगे।नोडल पदाधिकारी एडीएम डॉ गगन को जिलाधिकारी ने दायित्व दिया है कि सभी व्यवस्थाओं को समय से पूरा कर लेंगे। एडीएम को एसपीजी पदाधिकारियों से भी समन्वय बनाकर कार्य करने को कहा गया है।

सभा स्थल पर रहेगी अभेद्य सुरक्षा

वहीं सुरक्षा के मद्देनजर लोहा, प्लाई और लोहे को मिलाकर मंच का निर्माण किया गया है। गृह मंत्री के आगमन को लेकर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सभा स्थल पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। व अमित शाह के प्रवेश व एक्जिट के लिए अलग गेट रिजर्व रखा गया है। उक्त गेट से होकर किसी अन्य का प्रवेश निषेध होगा। सभी गेट पर जांच के बाद ही लोगों को अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी।

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कार्यक्रम में जाने के लिए तीन चरण में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जांच पड़ताल होगी। मंच के बाहरी इलाकों में डीएसपी तैनात रहेंगे। कार्यक्रम में निगरानी रखने के लिए डेढ़ दर्जन डीएसपी रैंक के पदाधिकारी को लगाया गया है। इसके अलावा दूसरे जिलों से भी करीब 1500 पुलिसकर्मियों को बुलाया गया है।

500 से अधिक पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं

आतंकी-नक्सली के खतरे को लेकर अलर्ट आतंकी संगठनों और नक्सलियों से उनकी सुरक्षा को खतरा को देखते हुए पुलिस मुख्यालय से आईजी (सुरक्षा) ने जिलों के डीएम और एसपी के अलावा अन्य वरीय अधिकारियों को अलर्ट किया है। गृहमंत्री की सुरक्षा को लेकर कवायद शुरू कर दी गयी है। पुलिस मुख्यालय से आईजी (सुरक्षा) ने संबंधित जिलों को अलर्ट करते हुए कई आतंकी संगठनों और नक्सलियों से गृह मंत्री व मुख्यमंत्री की सुरक्षा को खतरा बताते हुए कड़ी नजर रखने को कहा है।

बिहार के दिग्गज भी रहेंगे मौजूद

बिहार भाजपा के मीडिया प्रभारी सह प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि अमित शाह सुबह साढ़े दस बजे वाराणसी पहुंचेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर से 11.30 सिताब दियारा पहुंचेंगे। उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, नित्यानंद राय, डॉ. संजय जायसवाल, विजय कुमार सिन्हा, सम्राट चौधरी, सुशील मोदी समेत बिहार भाजपा के सभी प्रमुख नेता समारोह में शिरकत करेंगे।

समाजवादी पार्टी के नेता सह  संस्थापक मुलायम सिंह के निधन के कारण सिताब दियारा के कार्यक्रम में कुछ तब्दीली की गई है। अब पहले से तय सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे।

Find Us on Facebook

Trending News