बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के पंचायतों के विकास में नहीं होगी पैसे की कमी, केंद्र ने दी इतने अरब रुपए की राशि

बिहार के पंचायतों के विकास में नहीं होगी पैसे की कमी, केंद्र ने दी इतने अरब रुपए की राशि

PATNA : बिहार के पंचायतों के विकास के लिए अब पैसे की कोई कमी नहीं होगी। केंद्र सरकार ने बिहार के सभी पंचायतों के लिए सात अरब से ज्यादा का राशि की है। इस बात की जानकारी खुद बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने दी है।

पंचायती राज विभाग मंत्री सम्राट चौधरी मंत्री ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2022 23 के लिए 15वें वित्त आयोग की अनुशंसा के आलोक में भारत सरकार से अनटाइडअनुदान मद में प्रथम किस्त के रूप में 768.40 करोड रुपए बिहार के 8067 ग्राम पंचायतों ,533 पंचायत समितियां एवं 38 जिला परिषदों को  सुदृढ करने के लिए दिया गया है। उन्होंने बताया कि केंद्र से मिली राशि का प्रयोग तीनों के बीच 70ः 15ः15 के अनुपात में खर्च किया जाएगा। जिमसें ग्राम पंचायतों को 537.88 करोड़ ,पंचायत समिति को 115.26 करोड़ एवं जिला परिषद के 115.26करोड रुपया दिया गया है ।


प्रधानमंत्री को किया धन्यवाद

श्री चौधरी ने त्रिस्तरीय पंचायती राज संस्थाओं के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों से अपेक्षा के साथ हिदायत दिया है कि योजनाएं धरातल पर उतरे ताकि आम जन को लाभ हो। इस दौरान उन्होंने भारत सरकार के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार व्यक्त किया।

Suggested News