बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केके पाठक के आदेश को बिहार के इस DM ने किया नजरअंदाज, ठंड को लेकर स्कूलों में बढ़ा दी छुट्टी, अब क्या करेंगे ACS....

केके पाठक के आदेश को बिहार के इस DM ने किया नजरअंदाज, ठंड को लेकर स्कूलों में बढ़ा दी छुट्टी, अब क्या करेंगे ACS....

PATNA : ड्यूटी पर लौटते ही शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक ने स्कूलों में शीतलहर को लेकर की गई छुट्टी को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की और सभी जिलों के डीएम से पूछा कि किस अधिकार से यह छुट्टी घोषित की गई। साथ ही सभी छुट्टियों को खत्म करने का आदेश जारी कर दिया। जिसके बाद कई जिलों में छुट्टी खत्म करने का डीएम ने आदेश जारी कर दिया। इन सबके विपरीत बिहार के नालंदा जिले के डीएम ने शिक्षा विभाग के एसीएस के आदेश को दरकिनार कर दिया है।

नालंदा जिले के डीएम ने बीते 9 जनवरी को ठंढ को देखते हुए छुट्टी की घोषणा की थी। जिस 16 जनवरी को एक नए आदेश में 20 जनवरी तक बढ़ाने का फैसला लिया था। आज उस छुट्टी का अंतिम दिन था। जहां लगभग सभी जिलों में केके पाठक की नाराजगी के बाद छुट्टी खत्म करने का फैसला लिया गया। 


वहीं नालंदा जिले के डीएम शुभंकर प्रसाद ने आज एक नया आदेश जारी करते हुए कक्षा आठवीं तक की छुट्टी को आगामी 23 जनवरी तक बढ़ा दिया है। जारी आदेश के अनुसार  वर्ग-09 से उपर की कक्षाओं की शैक्षणिक गतिविधियाँ पूर्व के आदेश के अनुरूप पूर्वाह्न 09:00 बजे से एवं अपराह्न 03:30 बजे के बीच प्रर्याप्त सावधानी के साथ जारी रहेगा। मिशन दक्ष तथा बोर्ड परीक्षा हेतु संचालित किए जाने वाली विशेष कक्षाओं का संचालन इससे मुक्त रहेगा।


डीएम ने अपने आदेश में बताया है किवर्तमान समय में जिले का ठंढ़ का मौसम एवं कम तापमान विशेष रूप से सुबह और शाम के समय जारी है, जिसके कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है।

Suggested News