बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस फिल्म ने बिग बी को रातो-रात बना दिया था स्टार, 48 साल पूरे होने पर शेयर किये उसकी कुछ यादें

इस फिल्म ने बिग बी को रातो-रात बना दिया था स्टार, 48 साल पूरे होने पर शेयर किये उसकी कुछ यादें

NEWS4NATION DESK : बॉलीवुड में सबसे पहले सुपर स्टार का दर्जा जिसे मिला वह राजेश खन्ना थे। 70 के दशक में जिस फिल्म में राजेश खन्ना होते थे उसका सुपर हिट होना तय माना जाता था। लेकिन उसी सुपर स्टार के साथ आज बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन  ने एक फिल्म में साथ काम किया और उनको मात दे दिया। वह फिल्म थी आनंद।

ऋषिकेश मुखर्जी निर्देशित फिल्म आनंद को शानदार कहानी, राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन की बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाना जाता है। लेकिन इस फिल्म ने एक और कमाल किया था। इस फिल्म से पहले जिस अमिताभ बच्चन को बहुत कम लोग ही जानते थे वो रातो रात स्टार बन गये थे। 

फिल्म के 49 साल होने के मौके पर अमिताभ बच्चन ने खुद इसका खुलासा करते हुए फिल्म से जुड़ी कुछ यादों को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उन्होंने बताया है कि इस फिल्म की वजह से वह रातोंरात स्टार बन गए थे।

दरअसल, एक फैन ने ट्विटर पर पोस्ट कर बताया कि आनंद फिल्म की रिलीज तक अमिताभ बच्चन को कोई नहीं जानता था। वह सुबह अपनी कार में पेट्रोल भरवाने गए हुए थे, उस समय उन्हें किसी ने भी नहीं पहचाना। शाम को जब वह उसी पेट्रोल पंप पर पहुंचे तो लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई थी। 

अमिताभ बच्चन ने इस पोस्ट कोरीट्वीट करते लिखा, ऐसा सच में हुआ था। यह पेट्रोल पंप एसवी रोड के इरला पर है। 

गौरतलब है कि फिल्म आनंद में राजेश खन्ना ने मुख्य रोल निभाया था। वहीं, अमिताभ सपोर्टिंग रोल में थे। लेकिन फिल्म में राजेश खन्ना के साथ-साथ अमिताभ के काम को भी   खूब सराहा गया था। इस फिल्म के बाद उन्हें कई फिल्मों में ऑफर्स मिलने शुरू हो गए थे।

Suggested News