बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम के गृह जिले में ऐसे होती है परीक्षा : क्लासरूम में बज रहा भोजपुरी गाना, नाचते गाते परीक्षार्थी दे रहे हैं परीक्षा

सीएम के गृह जिले में ऐसे होती है परीक्षा : क्लासरूम में बज रहा भोजपुरी गाना, नाचते गाते परीक्षार्थी दे रहे हैं परीक्षा

NALANDA : बिहार में शिक्षा का स्तर किस हद तक पहुंच गया है कि अब परीक्षा को भी लोग गंभीरता से नहीं लेते हैं। इसका एक बड़ा उदाहरण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले से सामने आया है। जहां 11वीं की परीक्षा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें खुलेआम परीक्षार्थी मोबाइल लेकर चोरी करते हुए दिख रहे हैं। इतना ही नहीं स्मार्ट क्लास के तहत क्लासरूम में लगाया गए टीवी पर भोजपुरी गाने सुने जा रहे हैं। छात्र परीक्षा भी दे रहे हैं और साथ में भोजपुरी गाने पर झूमते हुए भी नजर आ रहे हैं।

मामला इस्लामपुर प्रखंड अंतर्गत बौरीसराय गांव स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय बौरीसराय का है। जहां 11वीं की इम्तेहान ली जा रही थी।  वायरल हो रहा है वीडियो सोमवार का है और इस दिन बायोलॉजी की परीक्षा ली जा रही थी। वायरल हो रहे वीडियो में स्पष्ट रूप से दिख रहा है कि किस प्रकार बच्चे एक दूसरे के पास- पास बैठकर परीक्षा दे रहें हैं। सभी के हाथों में मोबाइल फोन है तो उन्हीं में से कुछ बच्चें स्मार्ट क्लास के तहत लगाए गए टीवी पर भोजपुरी गाने सुन रहे हैं। 

इसी बीच इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाया गया। हैरानी की बात यह है कि इस दौरान कोई भी शिक्षक है क्लास रूम में मौजूद नहीं हैं। बच्चों का भोजपुरी गानों के बीच परीक्षा देनें का यह वीडियो अब तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जब स्कूल के प्रिंसिपल से मोबाइल के माध्यम से संपर्क साधा गया तो उन्होंने फोन रिसीव करना मुनासिब नहीं समझा। 

क्या बोलें जिला शिक्षा पदाधिकारी

जिला शिक्षा पदाधिकारी केशव प्रसाद ने बताया कि वायरल वीडियो का मामला संज्ञान में आया है। इस्लामपुर प्रखण्ड के शिक्षा पदाधिकारी को जांच का जिम्मा दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का पता चल सकेगा।

Suggested News