बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ये है सुशासन राज, जहां राजधानी पटना में 11 दिन में आठ हत्याएं, आखिर क्यों नाकाम है आरएस भट्टी की पुलिस अपराध पर लगाम लगाने में

ये है सुशासन राज, जहां राजधानी पटना में 11 दिन में आठ हत्याएं, आखिर क्यों नाकाम है आरएस भट्टी की पुलिस अपराध पर लगाम लगाने में

PATNA : राजधानी में अपराधियों ने पुलिस के तमाम मुस्तैदी दावों को ठेंगे पर रख दिया है। एक ओर बिहार पुलिस अपने चाक चौबंद सुरक्षा इंतजामों का दावा लगातार करती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी ओर अपराधी कई संगीन घटनाओं को अंजाम देकर उन दावों की पोल खोलने नजर आ रहे हैं। दरअसल बात करें तो महज दिसंबर माह की जहां 1 दिसंबर 2023 से 11 दिसंबर 2023 तक अपराधियों ने चारों दिशाओं में अपना रौद्र रूप दिखाया है। पटना में घटनाओं को अंजाम देकर पटना वासियों को सहमा दिया है। अपराधियों ने 11 दिन में आठ हत्याओं की घटना के साथ-साथ एक हत्या के प्रयास की घटना को अंजाम दिया है। हैरानी की बात  यह कि इन सभी हत्याओं में आरोपियों तक पहुंच पाने में पुलिस अब तक नाकाम रही है। 

घटनाओं की अगर बात करें तो इस बाबत पटना पुलिस की उपलब्धि महज जमीन कारोबारी हत्या मामले में आधी अधूरी उपलब्धि हासिल कर सकी है।  वही बाकी अन्य मामलों में अभी तक हत्यारे पुलिस की गिरफ्त से बाहर नजर आ रहे हैं। देखा जाए तो घटनाएं निम्न प्रकार से है जो अपराधियों ने हाल के दिनों में अंजाम दिया है।

 1दिसंबर को - नौबतपुर ,पिपरा थाना बॉर्डर पर नितेश कुमार जमीन कारोबारी की हत्या का प्रयास जिसमे बाइक सवार अपराधी फरार।

2 दिसंबर को - तारीख पटना सिटी इलाके के एनएच 30 ऑटो चालक अजय कुमार की हत्या मेंहदीगंज थाना क्षेत्र का मामला। अपराधी फरार।

3 दिसंबर को - पीयू छात्रावास में बमबारी गोलीबारी।आरोपी फरार। 

दूसरी घटना - पालीगंज के चंधौस गांव में 28 वर्षीय संतोष चौधरी युवक की हत्या ।अपराधी गिरफ्त से बाहर।

4 दिसंबर को - पुलिस टीम पर हमला, दानापुर ब्लॉक का मामला।

7 दिसंबर को - खगौल थाना क्षेत्र के चर घरवा मोर के समीप भवन निर्माण विभाग के कर्मी सोनू कुमार उर्फ पप्पू पासवान को गोलियों से भून हत्या। दो बाइक सवार ने दिया घटना को अंजाम। अपराधी फरार।

8 दिसंबर को - जमीन कारोबारी सतेंद्र कुमार सिंह को गोलियों से भून मॉर्निंग वॉक के दौरान उतारा मौत के घाट बेऊर थाना क्षेत्र का मामला।शूटर गिरफ्तार। हत्या की वजह का नही हुआ खुलासा।

11 दिसंबर को - जक्कनपुर थाना क्षेत्र में होटल कर्मी को मारी गोली घायल इलाजरत। अपराधी फरार।

11 दिसंबर को - कोचिंग जा रही छात्रा को उतारा मौत के घाट मसौढ़ी थाना क्षेत्र का मामला।आरोपी फरार ।

बहरहाल, पुलिस सभी मामलो में आरोपियों की तलाश में जुटी है। देखना लाजमी है कि आखिर अपराधी कब तक पुलिस की गिरफ्त मे आते हैं।


Suggested News