बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के इस लाल ने कोरोना को दे दी मात, 10 दिनों के इलाज के बाद आज अस्पताल से मिल गई छुट्टी

पटना के इस लाल ने कोरोना को दे दी मात, 10 दिनों के इलाज के बाद आज अस्पताल से मिल गई छुट्टी

Patna : आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस के खौफ आतंकित है। हर किसी को यह डर सता रहा है कि अगर उसे इस वायरस ने संक्रमित कर दिया तो उसकी जिंदगी खत्म। इस डर का वाजिब वजह भी है। इस वायरस ने अबतक दुनिया भर में 42 हजार से ज्‍यादा लोगों की जान ले चुका है। 

ऐसे में बिहार की राजधानी पटना के युवक ने इलाज और अपने हौसले से इस जानलेवा वायरस को मात दे दी है। 

पटना के फुलवारी शरीफ के निवासी राहुल ने यह कारनामा कर दिखाया है। डॉक्टरों की सलाह पर पूरी तरह से अमल करते हुए अपने आत्मबल के बल पर राहुल ने कोरोना को मात देते आज अपने घर लौट गया है। 

दरअसल फुलवारीशरीफ के रहने वाले राहुल स्‍कॉटलैंड से कंप्‍यूटर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं। जब पूरी दुनिया में कोरोना का खतरा बढ़ा तो वे घर निकल पड़े। यहां पहुंचते ही तबीयत नासाज हो गई। 

जिसके बाद पटना एम्‍स में दिखाया। लक्षण कोरोना से मिलते-जुलते थे इसलिए टेस्‍ट कराया गया। वो कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए मगर राहुल ने हिम्‍मत नहीं हारी। डॉक्‍टर्स की निगरानी में लगातार उनका एनएमसीएच में इलाज चला। इस दौरान, उन्‍होंने हिम्मत नहीं हारी और डॉक्टरों के सलाह पर पूरी तरह से अमल किया। 

जिसके बाद उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार होने लगा। उसके बाद राहुल की दो बार जांच की गई। दोनों ही बार उनका रिपोर्ट निगेटिव आया। जिसके बाद आज बुधवार को उन्हें अस्पताल से घर जाने की इजाजत दे दी गई। 

पटना सिटी से रजनीश की रिपोर्ट


Suggested News