बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जांच के दौरान भारी मात्रा में प्रतिबंधित हजारों बोतल कफ सिरप किया जब्त, तस्कर गिरफ्तार

जांच के दौरान भारी मात्रा में प्रतिबंधित हजारों बोतल कफ सिरप किया जब्त, तस्कर गिरफ्तार

BANKA : बांका के भागलपुर हसडीहा  मुख्य मार्ग झारखंड बॉडर स्थित भलजोर चेक पोस्ट के समीप वाहन जांच के दौरान मिनी कंटेनर से कोडिन युक्त  प्रतिबंधित कप सिरप के 24हजार 160 बोतल को जब्त किया ।  बताया जाता है  कि शराबबंदी के बाद लोगो को शराब नहीं मिलने से नशा करने के नए तरकीब को आजमाते हुए कफ सिरप का इस्तेमाल करते हैं । जिसको लेकर तस्कर भी भारी मात्रा में कोडिन युक्त  कफ सिरप का तस्करी कर रहे हैं। 

 बांका जिला  के  अमरपुर  प्रखंड क्षेत्र में  भी कफ सिरप और नशीली पदार्थ का कारोबार धड़ले से  बेरोकटोक चल रहा है। यहां शहर के  बस स्टैंड, इंग्लिश मोड़ चौक  सहित थाना क्षेत्र कई इलाकों में खुलेआम कफ सिरप की  बिक्री  की जाती है । जो की प्रशासन की पकड़ से काफी दूर है।  जिससे कोरेक्स कफ सिरप का धंधा  तेजी से बढ़ रहा है। 

वहीं  एक्सपर्ट  बताते है कफ सिरप से नई पीढ़ी की भविष्य  तो खराब हो  ही रही है   इसकी लत से युवा पीढ़ी का नस्ल ही बर्बाद हो रहा है।   अमरपुर बस स्टैंड कोरेक्स कफ सिरफ का हब बन चुका है। इस मामले को लेकर उत्पाद विभाग अवर निरीक्षक विनीता भारती ने बताया कि वाहन जांच के दौरान भालजोर चेक पोस्ट के समीप मिनी कंटेनर से प्रतिबंधित कफ सिरप के 24160 बोतल के साथ तस्कर सह चालक को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ से पता चला कि चालक का नाम  दीपक कुमार है जो रांची से पूर्णिया  लेकर  जा रहा था।

Suggested News