बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महागठबंधन सरकार को वादा याद दिलाने हजारों की संख्या में सड़क पर उतरे टीचर अभ्यर्थी, पुलिस ने भी जमकर भांजी लाठियां

महागठबंधन सरकार को वादा याद दिलाने हजारों की संख्या में सड़क पर उतरे टीचर अभ्यर्थी, पुलिस ने भी जमकर भांजी लाठियां

PATNA : शिक्षक भर्ती को लेकर दस दिन पुरानी बिहार की नई महागठबंधन की सरकार को शिक्षक अभ्यर्थियों के सैलाब का सामना करना पड़ा है। आज पटना में हजारों की संख्या में टीचर अभ्यर्थी प्रदर्शन के लिए सड़क पर उतर आए। इस दौरान अभ्यर्थियों की मांग थी कि सरकार तत्काल टीचर भर्ती को लेकर आदेश जारी करे। वहीं शिक्षकों की भीड़ को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रही, जिन्हों गांधी मैदान से निकले शिक्षकों के हुजूम को डाक बंगला पर ही रोक दिया। इस दौरा आक्रोशित अभ्यर्थियों को रोकने के लिए पुलिस को लाठियां भी भांजनी पड़ी, जिसमें कुछ अभ्यर्थी गंभीर रूप से घायल हो गए।

नई सरकार से भी टूटा भरोसा

प्रदर्शन में शामिल एक महिला अभ्यर्थी ने बताया कि तेजस्वी यादव जब विपक्ष में थे, तो कई बार यह भरोसा देते थे कि वह हमारी नौकरी के लिए तत्काल कदम उठाएंगे। आज जब उनकी सरकार बन गई है तो हमारी मांगों को टालने की कोशिश शुरू हो गई है। 

शिक्षा मंत्री को बताया मोहब्बत मंत्री

इस दौरान अभ्यर्थियों ने बताया कि जब हमने नए शिक्षा मंत्री से इस बारे में बात की तो प्यार मोहब्बत की बात कर मामले को टालने में लगे रहे। जैसे वह शिक्षा मंत्री न होकर मोहब्बत मंत्री हों। 

दो दिन में सरकार गठन, लेकिन हमारे लिए 2024 तक मांगा समय

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने बताया कि यहां दो दिन में 32 नए मंत्री शपथ ले लेते हैं। पुरानी सरकार बदल जाती है। लेकिन जब शिक्षा मंत्री से हमने अपनी नौकरी की मांग को 2024 तक इंतजार करने के लिए कहा गया।

नीतीश कुमार के लिए मांगी मौत की दुआ

टीचर अभ्यर्थियों ने अब तक कई बार विरोध प्रदर्शन किया है। लेकिन पहली बार नीतीश कुमार के लिए  अभ्यर्थियों ने बद्ददुआ देते हुए उनके मरने की कामना तक कामना की। ताकि इस समस्या का हमेशा के लिए अंत हो सके। 



Suggested News