किस्सा कुर्सी का: पटना डिप्टी मेयर की कुर्सी के तीन दावेदार, हो गए तैयार… जानिए रेस में कौन आगे कौन पीछे

किस्सा कुर्सी का: पटना डिप्टी मेयर की कुर्सी के तीन दावेदार, हो गए तैयार… जानिए रेस में कौन आगे कौन पीछे

PATNA : पटना नगर निगम में कुर्सी को लेकर जंग छिड़ी है। नगर निकायों में सबसे कमजोर मानी जाने वाली कुर्सी के लिए भी द्वंद जैसे हालात बन गए हैं। इसी निगम के जिन 52 पार्षदों ने निगम के पुराने और जानकार व्यक्ति को कुर्सी पर बैठाया था,अब वही लोग विरोध कर विनय कुमार पप्पू को धड़ाम से कुर्सी से गिरा दिया है। जिस कुर्सी की ताकत सलाहकार से अलग कुछ भी नहीं होती, उसके लिए भी मारा-मारी है।

कल तक निगम के बेहतरीन जानकार और पुराने खिलाड़ी रहे विनय कुमार के साथ भी आज यही हुआ। नए पार्षदो ने भी इन्हें कुर्सी से बेदखल कर दिया है। 51 पार्षदों के साथ शुरू हुई बैठक में 40 पार्षदों ने उनके विरोध में वोट कर दिया। जबकि चार ने पक्ष में वोट डाला और तीन वोट निरस्त हो गए। 

तीन दावेदार में रार..हो चुके हैं तैयार

अब विनय कुमार डिप्टी मेयर की कुर्सी से हट हए हैं।लिहाजा नए डिप्टी मेयर को लेकर गोलबंदी शुरू हो गयी है।बताया जाता है कि इस रेस में तीन पार्षद तैयार हो गए हैं।डिप्टी मेयर की कुर्सी पर वार्ड 40 के पार्षद असफर अहमद, वार्ड 48 के पार्षद इंद्रदीप कुमार चंद्रवंशी और जानकार, पढ़े लिखे वार्ड 38 के पार्षद डॉ. आशीष सिन्हा डिप्टी मेयर बनने की रेस में सबसे आगे हैं।

 तीनों वर्तमान नगर सरकार के ऐसे पार्षद हैं जो निगम राजनीति से अलग कुछ नहीं करते। असफर अहमद कांग्रेस के नेता है। पूर्व में उनके पिता राजद से एमएलसी भी रह चुके हैं। वहीं डॉ. आशीष सिन्हा राजद के लिए काम करते हैं। लेकिन मेयर के खास हो गए हैं। मेयर बनने के पहले दिन से उसके लिए दिन-रात काम करने वाले इंद्रदीप चंद्रवंशी को भी इसका लाभ मिल सकता है। हालांकि  नाम की घोषणा मेयर की करेंगी। मेयर पुत्र शिशिर कुमार को हर हाल में साधने की तैयारी चल रही है। अब देखना दिलचस्प होगा कि कौन डिप्टी मेयर की कुर्सी की शोभा बढ़ाता है।

Find Us on Facebook

Trending News