बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नदी में नहाने गई तीन बच्चियों की डूबने से हुई मौत, लोगों ने कहा - अवैध बालू खनन के कारण हुई घटना

नदी में नहाने गई तीन बच्चियों की डूबने से हुई मौत, लोगों ने कहा - अवैध बालू खनन के कारण हुई घटना

LAKHISARAI : खबर लखीसराय से है, जहां बीते मंगलवार को नदी में नहाने गई तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई। घटना की जानकारी तब मिली जब एक और बच्ची उनके डूबने के बाद वहां पहुंची। तीन बच्चियों को देख उसने गांव वालों को बुलाया। जबतक तीनों बच्चियों को निकाला गया, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। इस दर्दनाक घटना के बाद गांव में मातम पसर गया है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. उधर, पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शवों को लखीसराय भेज दिया है।

यह दर्दनाक हादसा चानन प्रखंड के नक्सल क्षेत्र के मलिया गांव की है। जहां तीनों बच्चियां डुमराही घाट नदी में स्नान करने गईं थी।  इस संबध में मृतक के परिवार अरूण कुमार ने बताया कि मृतकों में मालिया गांव निवासी बालेश्वर यादव उर्फ बालू यादव की 13 वर्षीय पुत्री ज्योति कुमारी, धोबी यादव की 11 पुत्री वर्षीय पुत्री छोटी कुमारी, हलसी थाना क्षेत्र के खैरमा गांव निवासी प्रभु यादव की 10 वर्षीय पुत्री छोटी कुमारी शामिल है। छोटी अपने मामा दानी यादव के यहां आई थी। वहीं जिस बच्ची ने सभी के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी, वह भाभो यादव की 10 वर्षीय पुत्री शुभम कुमारी है। करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तीनों शव को पानी से बाहर निकाला गया

बालू खनन को बताया जा रहा कारण

बताया जा रहा है कि बालू माफियाओं के द्वारा अवैध तरीके से डुमराही बालू घाट पर हर दिन बालू निकाला जाता रहा है। जिसके कारण गड्ढा ज्यादा हो गया. उसी में डूबने से तीनों की मौत हुई है।


Suggested News