बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में सोने के नकली बिस्कुट देकर महिला से असली आभूषण लेकर फरार हुए ठग

पटना में सोने के नकली बिस्कुट देकर महिला से असली आभूषण लेकर फरार हुए ठग

पटना. राजधानी पटना में शातिर ठगों ने शुक्रवार को एक महिला को सोने का नकली बिस्कुट देकर बड़ी चपत लगा दी. मामला पटना के कदमकुआं थाना क्षेत्र का है जहाँ एक महिला को टेम्पो सवार अज्ञात ठगो ने शिकार बना लिया. पीड़ित महिला कदमकुआं थाना क्षेत्र इलाके की रहने वाली है. पीड़िता के अनुसार शुक्रवार को अपने बेटे के एडमिशन के लिए सेंट जोसेफ स्कुल रजिस्ट्रेशन करवाने गई थी. इसी दौरान वह ठगी का शिकार हुई. 

ठगी का शिकार बनी महिला ने बताया कि नाला रोड के दुर्गा मंदिर के समीप से पैदल घर की ओर जा रही थी. तभी एक टैम्पो चालक ने पीड़िता रेखा देवी को टैम्पो में बिठाया. पीड़िता की माने तो टैम्पो में पहले से एक बुजुर्ग जो करीब पचास वर्षीय था और एक 30 वर्षीय युवक बैठा था. कुछ दूर जाते ही एक ठग ने दो नकली सोने के बिस्कुट जिसपर 916 का मुहर लगा था उसे दिखा झांसे में ले लिया. पीड़ित महिला कुछ  समझ पाती उसके पहले ही बगल में बैठे बुजुर्ग ठग अपने सोने के आभूषण और रुपए निकालकर युवक को थमा दिया और उससे सोने के बिस्कुट ले लिया. 

यह देख महिला भी लालच में आई और अपने हाथ में पहने एक लाख रुपए मूल्य के चार असली सोने की अंगूठियों को थमा दिया. युवक से वह नकली 916 के मुहर वाले सोने की बिस्कुट को ले ली. वहीं ठगों ने काम पूरा होने पर महिला को उतार फरार हो गए. पीड़िता घर पहुंची और अपने टी टी पति राहुल कुमार को सोने के बिस्किट दिखाया जिसे देखते ही पति राहुल के होश उड़ गए. सच्चाई जान पीड़िता को भी अपने ठगे जाने का एहसास हुआ.

फिलहाल पीड़िता ने कदमकुआं थाना पहुंच मामले की लिखित शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे से टेम्पो और ठगो का पता लगाने में जुट गई है.

पटना से अनिल की रिपोर्ट


Suggested News