बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली के डीटीओ और एमवीआई पर कसा शिकंजा, परिवहन विभाग ने डीएम को सौंपा घूसखोरी के आरोप के जांच का जिम्मा

वैशाली के डीटीओ और एमवीआई पर कसा शिकंजा, परिवहन विभाग ने डीएम को सौंपा घूसखोरी के आरोप के जांच का जिम्मा

वैशाली के जिला परिवहन पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार और मोटरयान निरीक्षक संतोष कुमार सिंह पर शिकंजा कसता जा रहा है. परिवहन विभाग के उपसचिव ने वैशाली जिलाधिकारी को पत्र लिख कर  दोनों अधिकारियों के खिलाफ जांच करने का निर्देश दिया है. 

बता दें जिला परिवहन पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार और मोटरयान निरीक्षक संतोष कुमार सिंह पर राकेश कुमार ने घूसखोरी का आरोप लगाया था, साथ हीं इनके खिलाफ परिवाद पत्र दाखिल किया था.इसे बाद परिवहन विभाग हरकत में आया और जांच का निर्देश डीएम वैशाली को सौंपा है.  

राकेश कुमार ने  परिवाद में लिखा है कि जिला परिवहन कार्यालय, वैशाली में संतोष कुमार सिंह, मोटरयान निरीक्षक और  धीरेन्द्र कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा खुलेआम घुसखोरी की जा रही है.

उन्होंने आरोप लगाया है कि मोटरयान निरीक्षक अवैध वसूली करने के लिए अपने साथ संदीप कुमार नाम के बाहरी व्यक्ति को और जिला परिवहन पदाधिकारी  विजय कुमार नाम के बाहरी व्यक्ति को अपने साथ रखे हुए है . 

राकेश कुमार ने  आरोप लगाते हुए लिखा है कि  दोनों बाहरी व्यक्ति द्वारा उनके आईडी को अपने स्तर से चलाते हैं एवं जिला परिवहन कार्यालय का कार्य सम्पादित करते हैं.राकेश कुमार के अनुसार  जिला परिवहन कार्यालय में काम करने के बदले अवैध राशि की वसूली की जाती है, जिला परिवहन कार्यालय में कौन से कार्य हेतु कितनी राशि अवैध रूप में ली जाती है, इसका लिस्ट भी उपलब्ध कराया गया है.

 परिवहन विभाग के उपसचिव ने वैशाली जिलाधिकारी को पत्र में लिखा है कि जिला परिवहन पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार और मोटरयान निरीक्षक संतोष कुमार सिंह पर  आरोप अत्यंत ही गंभीर प्रकृति के हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए

इसकी सत्यता की जाँच किया जाना आवश्यक है, ताकि आरोपी पदाधिकारी के विरुद्ध आगे की कार्रवाई की जा सके.


Suggested News