बिहार राज्य तीरंदाजी चयन प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, विभिन्न जिलों के तीरंदाज प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

बिहार राज्य तीरंदाजी चयन प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, विभिन्न जिलों के तीरंदाज प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

GAYA : शहर के माड़नपुर मोहल्ला स्थित दया प्रकाश सरस्वती विद्यालय के प्रांगण में बिहार राज्य तीरंदाजी चयन प्रतियोगिता 2020-21का आयोजन किया गया. जिसमें बिहार के विभिन्न जिलों के तीरंदाज प्रतिभागियों ने भाग लिया. इस दौरान तीरंदाजी प्रतियोगिता से जुड़े कई आयोजक एवं स्थानीय लोग उपस्थित थे.

इस मौके पर तीरंदाजी प्रशिक्षक चंदन कुमार सिंह ने कहा कि विद्यालय के प्रांगण में तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. जिसमें बिहार के पटना, गया, आरा, भभुआ, भागलपुर सहित कई जिलों के 50-60 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं. इस प्रतियोगिता में सफल होने वाले प्रतिभागी जूनियर के लिए उत्तराखंड के देहरादून एवं सब जूनियर प्रतियोगिता के लिए राजस्थान के अमरावती में खेलने जाएंगे. देहरादून में होने वाली प्रतियोगिता राष्ट्रीय स्तर की होगी. इस चयन प्रतियोगिता में जो भी प्रतिभागी बेहतर प्रदर्शन करेंगे,उन्हें राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में शामिल होने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि कोरोना के लंबे अंतराल के बाद तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. इसके लिए इससे जुड़े आयोजकों एवं विद्यालय से जुड़े लोगों का हम तहे दिल से शुक्रिया करते हैं. 

वही प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागी ने कहा कि यहां शामिल होकर काफी अच्छा लग रहा है. अभी तक हम सिल्वर मेडल हासिल कर चुके हैं. हमारा प्रयास होगा कि राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल करें. जब हमने यहां विद्यालय में नामांकन लिया था, तब हमारे पिताजी के द्वारा यह बताया गया कि तीरंदाजी के प्रशिक्षक बलराम सिंह यहां आए हुए हैं. तब हम उनसे मिले और इसके बाद इस तरह की प्रतियोगिता में शामिल होने की जिज्ञासा हुई. तब से लेकर आज तक हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं. हमें उम्मीद है कि इस बार हम गोल्ड मेडल जरूर हासिल करेंगे. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News