बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तिरहुत रेंज के आई जी शिवदीप लांडे ने की नाबालिग की हत्या का खुलासा, कहा ऑनर किलिंग को लेकर हुई हत्या, दादा ने वारदात को दिया अंजाम

तिरहुत रेंज के आई जी शिवदीप लांडे ने की नाबालिग की हत्या का खुलासा, कहा ऑनर किलिंग को लेकर हुई हत्या, दादा ने वारदात को दिया अंजाम

SITAMARHI : सुपर कॉक के नाम से प्रसिद्ध आईपीएस शिवदीप वामन राव लांडे ने बीते दिनों सीतामढ़ी पहुंचने पर कहा था की गड़े मुर्दे उखाड़ फेंकने की उनकी आदत सी बन गई है। आखिरकार उन्होंने गड़े मुर्दे को उखाड़ कर ही दम लिया। बता दे की बीते दिनों 8 जुलाई 2023 को डुमरा थाना क्षेत्र के मिर्चैया में एक नाबालिग की हत्या कर शव को जला दिया गया था। जिस मामले में पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई न होने पर परिजन द्वारा कोर्ट में परिवाद दायर किया था। 

मामले में आईजी तिरहुत ने खुद से संज्ञान लेते हुए सीतामढ़ी पहुंच घटनास्थल का जायेगा लेने के बाद सीतामढ़ी एसपी मनोज कुमार तिवारी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर मामले का पर्दाफाश कर ही दिया। उक्त मामले में एसपी कार्यालय कक्ष में उन्होंने प्रेस वार्ता कर बताया की मामला ऑनर किलिंग से जुड़ा हुआ हैं। 

मृतिका के दादा राज कुमार द्वारा उक्त घटना को अंजाम दिया गया था। आई विटनेसेस ने भी उसे मारते पीटते एवं गला दबाते हुए देखा था। उन्होंने वार्ता के दौरान बताया की बीते 1999 में बड़े बेटे के द्वारा बहु को भी घर में जला कर हत्या कर दिया गया था।

कहा की इस मामले में भी पुलिस को कोई जानकारी दी गई थी और न ही एफआईआर दर्ज कराया गया था। पुलिस सभी बिंदु पर जांच कर रही है। मामले में तत्कालीन डुमरा थानाध्यक्ष जन्मेजय राय पर विभागीय कारवाई कराने की बात कही। क्यों की उनकी लापरवाही से अनुसंधान नही हो सका।

सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट

Suggested News