बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्र से मोदी की सत्ता को उखाड़ने के लिए आज महागठबंधन के सात दल कर रहे हैं महारैली, जुटेगी लाखों की भीड़

केंद्र से मोदी की सत्ता को उखाड़ने के लिए आज महागठबंधन के सात दल कर रहे हैं महारैली, जुटेगी लाखों की भीड़

PURNIA : 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को केंद्र की सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए आज नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की जोड़ी पूर्णिया में बड़ी रैली करने जा रही है। बिहार में फिर से सत्ता की कुर्सी संभालने के बाद महागठबंधन के लिए यह पहली रैली होने जा रही है। जिसमें सभी सातों  दल के लोग स्टेज से अपनी साझी ताकत दिखाएंगे।

रैली को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, कांग्रेस कोटे के मंत्री आफाक आलम, सीपीएम के ललन चौधरी, सीपीआई के ओम प्रकाश नारायण भी संबोधित करेंगे। सीमाई इलाका के मुस्लिमों को अपने पक्ष में गोलबंद करने के लिए सभी दलों के नेता अपनी ताकत दें झोंक रहे हैं।

इस रैली से महागठबंधन बिहार की 40 सीटों पर अप्रैल-मई 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव का शंखनाद भी करने जा रहा है। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की देशभर की विपक्षी पार्टियों को नरेन्द्र मोदी तथा भाजपा के खिलाफ एकजुट करने की मुहिम को भी बल मिलने के आसार हैं।

कोसी सीमांचल  से पहुंचेंगे लाखों लोग

महारैली में कोसी-सीमांचल समेत आठ जिलों से महागठबंधन कार्यकर्ताओं के अलावा लोगों का जुटान होगा। बताया जा रहा है रैली के लिए एक लाख से ज्यादा की भीड़ यहां पहुंच सकती है।

चप्पे चप्पे पर पुलिस व्यवस्था

 इसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर 1500 पुलिसकर्मी व 400 से अधिक पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है । मॉनिटरिंग एसपी आमिर जावेद, सदर एसडीपीओ सुरेंद्र कुमार सरोज समेत एक दर्जन से अधिक डीएसपी रैंक के पुलिस पदाधिकारियों के द्वारा की जा रही है। सुरक्षा में किसी तरह की कोई चूक नहीं हो इसको लेकर 100 मीटर के दायरे में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। गली मोहल्ले के आगे भी तैनात किए गए हैं पुलिस की टीम शहरी क्षेत्र कई ऐसे गली मोहल्ले के आगे भी पुलिसकर्मियों की टीम की तैनाती की गई है। लगातार इस इलाके से गुजरने वाले गाड़ियों पर भी पैनी नजर पुलिस की टीम के द्वारा रखी जा रही है। 

Suggested News