बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संसद के बजट सत्र का आखिरि दिन आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा, शाम 5 बजे पीएम रखेंगे अपनी बात

संसद के बजट सत्र का आखिरि दिन आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा, शाम 5 बजे पीएम रखेंगे अपनी बात

DESK: संसद में चल रहे बजट सत्र का आज आखिरि दिन है। आज अंतिम दिन सदन में हंगामेदार तस्वीर दिखने को मिल सकती है। बजट सत्र के आखिरी दिन संसद में अयोध्या स्थित राम मंदिर पर चर्चा होगी। दोनों सदनों में राम मंदिर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा। जिसका उद्घाटन 22 जनवरी में अयोध्या में किया गया था। राज्यसभा के सभापति धनखड़ ने बताया कि 10 फरवरी को बैठक के दिन न तो शून्यकाल और न ही प्रश्नकाल होगा। शनिवार को दोनों सदनों में इस अहम मुद्दों पर चर्चा होगी।

वहीं लोकसभा सचिवालय के अनुसार, भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्यपाल सिंह राम मंदिर के निर्माण और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा करेंगे। शिवसेना सदस्य श्रीकांत शिंदे ने भी मुद्दे पर चर्चा करने के लिए नोटिस दिया है। उम्मीद है कि सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्य राम मंदिर का निर्माण सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करेंगे। भाजपा राम मंदिर के मुद्दे पर चर्चा करने के साथ हिंदुत्व के मुद्दे पर राजनीतिक संदेश देगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, चर्चा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम पांच बजे अपनी बात रखेंगे। शनिवार को सांसदों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए भाजपा ने व्हिप जारी किया गया है। राज्यसभा सदस्यों के लिए जारी व्हिप में कहा गया है कि शनिवार को सदन में अति महत्वपूर्ण विधायी कार्य चर्चा और पारित कराने के लिए लाए जाएंगे। इस दौरान सभी सांसद सदन में मौजूद रहकर सरकार का समर्थन करें।

गौरतलब हो कि, संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू हुआ था। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संबोधन से सत्र की शुरुआत हुई थी। यह सत्र दो लिहाजों से खास रहा- पहला तो यह कि इस सत्र में देश की वित्त मंत्री ने अंतरिम बजट पेश किया। साथ ही यह सत्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट था। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी को सदन में अंतरिम बजट पेश किया था।

Suggested News