बिहार में आज दिन भर की बड़ी खबरें क्या रही...पढ़िए एक नजर में

बिहार में आज दिन भर की बड़ी खबरें क्या रही...पढ़िए एक नजर में

PATNA: बिहार  में दिन भर की बड़ी खबरों को  हम एक साथ लाए हैं।अभी पढ़िए दिन भर की बड़ी और महत्वपूर्ण खबर वो भी एक साथ...............

1-एसएसपी, 3 सिटी एसपी, 9 थानेदारएसटीएफरंगदारी सेल और सीआईडीफिर भी अभी तक खाली हाथ,क्यों? @ सोना लूट

राजधानी के अति व्यस्ततम इलाके आशियाना दीघा रोड पर स्थित पंचवटी रत्नालय में दिनदहाड़े हुई सबसे बड़ी सोने के लूट के 48 घंटे होने जा रहे हैं उसके बावजूद अभी तक पुलिस खाली हाथ है।बताया गया है कि डकैतों को पकड़ने के लिए एसएसपी सिटी एसपी 9 थानेदार एसटीएफ रंगदारी सेल साथ में पूरा पुलिस महकमा तकनीकी महारथी सब के सब लगे हुए हैं। बेउर जेल से लेकर बाहर के जिलों तक पूछताछ की जा रही है, लेकिन पटना पुलिस इस बड़ी लूट में अभी तक खाली हाथ है।

2- चमकी बुखार को लेकर बीजेपी सांसद आर.के. सिन्हा ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल,कहा-2014 से अब तक क्या कर रहे थे स्वास्थ्य मंत्री

बीजेपी के राज्यसभा सांसद आर. के. सिन्हा ने बिहार सरकार पर निशाना साधा है।चमकी बुखार के बहाने बीजेपी सांसद ने नीतीश सरकार पर जमकर खऱी-खोटी सुनाया है।बीजेपी सांसद इतने भर से हीं नहीं रूके उन्होंने सीधे तौर पर अपनी बीजेपी कोटे के स्वास्थ्य मंत्री को भी लपेटे में लिया है।उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि AES पर 2014 में रिपोर्ट आयी थी।बीजेपी सांसद ने सवाल पूछा कि उस रिपोर्ट पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई?बीजेपी सांसद ने स्वास्थ्य मंत्री पर भी सवाल खड़े किए और कहा किबिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद स्वास्थ्य विभाग बीजेपी के पास रहा है..फिर भी ऐसी स्थिति क्यों है..इसका जवाब मिलना चाहिए।

3-....जब तेजप्रताप ने छात्र राजद को राजधानी की सड़कों पर अनाथ छोड़ दिया

तेजप्रताप यादव ने अपनी खुद की छात्र राजद इकाई को राजधानी पटना की सड़कों पर अनाथ छोड़ दिया।छात्र राजद के कार्यकर्ता अपने नेता के बिना सड़क पर तो उतरे लेकिन इनकम टैक्स गोलबंर तक आते-आते पुलिस ने उन्हें थाम लिया।पुलिस ने रोका तो वे अनाथ से दिखने लगे।आखिर अनाथ दिखें भी तो क्यों नहीं... उनका नेतृत्वकर्ता तो अपने समर्थकों का जुनून बढ़ाने की बजाए घर में बैठा आराम जो फरमा रहा था। बिना नेतृत्व के वही हुआ जो अबतक होते आया है। राजभवन मार्च तक जाने वाला छात्र राजद का मार्च आयकर गोलबंर तक जाते-जाते थक सा गया

4-   पूर्व मंत्री और जेडीयू नेता पर लगा सनसनीखेज आरोप, पहले बनाया बंधक फिर किया पेट्रोल पंप पर कब्जा...

नीतीश सरकार के पूर्व मंत्री और जदयू के बड़े नेता दामोदर रावत और उनके पुत्र राजीव रावत पर गंभीर आरोप लगे हैं।एक पेट्रोल पंप के मालिक ने पंप हड़पने के प्रयास का परिवाद जमुई व्यवहार न्यायालय में दर्ज कराया है।सीजेएम जमुई उमेश कुमार शर्मा की अदालत में दायर परिवाद में नीमारंग के जियाउल हक अंसारी ने आरोप लगाया है कि भारत पेट्रोलियम कंपनी नाम का पंप जमुई डीएम आवास के पास है।कंपनी से विवाद के कारण पेट्रोल पंप काफी दिनों से बंद पड़ा है।जिसको लेकर पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर है।उक्त पेट्रोल पंप पर लगे ताले को पूर्व मंत्री दामोदर रावत और उनके बेटे ने कुछ गुंड़ों के साथ मिलकर तोड़ दिया है। जब वे वहां पहुंचे तो उल्टे उन्हे बंधक बना लिया गया और सादे कागज पर दस्तखत करा लिया गया।

5-  लोजपा विधायक को उग्र ग्रामीणों ने बनाया बंधक,एसडीओ ने MLA को छुड़ाया

लालगंज के लोजपा विधायक राजकुमार साह को आज उग्र ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा।उग्र ग्रामीणों ने विधायक राजकुमार साह को बंधक बना लिया ।बड़ी मुश्किल से विधायक जी को ग्रामीणों के चंगुल से बाहर निकाला गया।दरअसल लालगंज के विधायक राजकुमार साह अपने क्षेत्र हरिवंशपुर गए थे ।जहां हाल हीं में कई लोगों की एईएस से मौत हो गयी है।विधायक जी पीड़ित परिवार से मिलने गए थे।लेकिन ग्रामीण इस बात को लेकर उग्र हो गए कि गांव में पिछले कई दिनों से मौत का सिलसिला जारी है और विधायक जी लापता थे। ग्रामीण सवाल पूछ रहे थे  स्थानीय जन प्रतिनिधि होने के नाते आप पिछले 6 दिन से कहां थे।

6-  नीतीश को साथ लाने के लिए कुछ भी करेंगे रघुवंश बाबू, कहा- हम ‘बौराहा’ हैं जो स्वागत नहीं करेंगे

आरजेडी के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद से जेडीयू के नरेंद्र सिंह ने मुलाकात की है. जिसके बाद से ही सियासी तौर पर अटकलों का बाजार गरम है. हमारा मुद्दा जनता का विकास, उनकी समस्या और समाधान है. इसके लिए हम किसी से भी मिलेंगे. हम तो आम जनता जिससे कोई मिलने नहीं जाता है, उससे भी मिलते है.अगर सीएम नीतीश कुमार से मिलना पड़े तो परहेज नहीं करेंगे. नीतीश कुमार अगर महागठबंधन में आना चाहेंगे तो हम उनका स्वागत करेंगे.  

7- उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश से मांगा इस्तीफा, बोले- बिहार में हो विधानसभा चुनाव

मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों के मरने का सिलसिला जारी है. इस बीच बच्चों के मौत पर विपक्ष  नीतीश सरकार पर हमलावर हो गई है. आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग की है. उन्होंने कहा कि उनसे अब बिहार संभल नहीं रहा है. लिहाजा वो इस्तीफा दें और बिहार की जनता से माफी मांगे. उन्होंने कहा कि बिहार में विधानसभा का चुनाव करवाया जाए.

8- सीएम नीतीश के ख़ास नरेन्द्र सिंह ने RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश सिंह से की मुलाकात.. क्या हुई बात

बिहार के राजनितिक गलियारे से निकल कर सामने आ रही है. जहां पर जदयू के वरिष्ट नेता और पूर्व मंत्री नरेद्र सिंह ने आरजेडी के वरिष्ट नेता रघुवंश प्रसाद से की है. नरेंद्र सिंह रघुवंश बाबू के कौटिल्य नगर आवास पर पहुंचे जहां दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक बातचीत हुई है.

9- DGP  ने माना,  मुठ्ठी भर पुलिसकर्मियों की वजह से महकमे की हो रही बदनामी, मैं उन्हें छोड़ूंगा नहीं

बिहारके डीजीपी  गुप्तेश्वर पांडेय ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा है कि मुठ्ठी भर पुलिसकर्मियों के कारण पूरे विभाग को किसी हालत में  बदनाम नहीं होने दूंगा। उन्हें किसी हाल में मैं छोड़ूंगा नहीं। दरअसल आज डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय प्रदेश की विधि-व्यवस्था पर फेसबुक लाईव कर रहे थे।इस दौरान उन्होंने एक बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि हमें पता है हमारे विभाग में भी कुछ ऐसे लोग हैं जिनकी सांठगांठ बालू माफिया, शराब माफिया के साथ-साथ अन्य तरह के अपराध से जुड़े लोगों के साथ है। डीजीपी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि ऐसे चंद लोगों की वजह से वे किसी हाल में पूरे विभाग को बदनाम नहीं होने देंगे। ऐसे लोगों पर हमारी नजर है और उनपर सख्त कार्रवाई होगी।

10- एसकेएमसीएच पहुंचने पर कांग्रेस नेताओं का भारी विरोध,मरीज के परिजनों ने किया हंगामा

मुजफ्फऱपुर एसकेएमसीएच पहुंचे कांग्रेस नेताओं को भारी विरोध का सामना करना पड़ा है। स्थानीय लोगों ने  एसकेएमसीएच पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष मदनमोहन झा और सह प्रभारी वीरेन्द्र सिंह राठौर का विरोध करना शुरू कर दिया।भारी विरोध के बाद कुछ देर के लिए एसकेएमसीएच गेट पर पुरी तरह से अफरा-तफरी का माहौल हो गया।




Find Us on Facebook

Trending News