बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में भीम संसद कार्यक्रम को लेकर बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था, इन रास्ते पर वाहन चलाने पर रहेगी रोक

पटना में भीम संसद कार्यक्रम को लेकर बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था, इन रास्ते पर वाहन चलाने पर रहेगी रोक

पटना- पटना में 26 नवंबर को जेडीयू की ओर से भीम संसद कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. दावा किया जा रहा है कि लगभग एक लाख लोग इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. पटना में करीब 10 जगहों पर कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के लिए रहने खाने का इंतजाम किया गया है. माना जा रहा है कि इस कार्यक्रम के जरिए दलित वोट बैंक को साधने की कोशिश जेडीयू की ओर से की जा रही है.  वेटनरी ग्राउंड में रविवार को आयोजित होने वाले भीम संसद कार्यक्रम को लेकर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में परिवर्बतन किया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने वैकल्पिक मार्ग और डायवर्जन बनाए हैं. शनिवार की रात 11 बजे से रविवार की रात 10 बजे तक प्रभावी रहेगा. इस अवधि में ट्रकों के प्रवेश पर रोक रहेगी.डायवर्जन आवश्यक सेवा के वाहन जैसे एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, मरीज, शव वाहन आदि पर यह बदलाव लागू नहीं होगा.

उत्तर बिहार से जेपी सेतु होकर आने वाले वाहन अटल पथ तक आ सकेंगे, जबकि महात्मा गांधी सेतु से आने वाली गाड़ियां मीठापुर पुराने बस स्टैंड, गर्दनीबाग मैदान और गर्दनीबाग हाईस्कूल ग्राउंड तक जा सकती हैं.

वहीं, दक्षिण बिहार से आने वाले बड़े वाहन न्यू बाइपास से पुराने बस स्टैंड तक आएंगे. पश्चिम में बिहटा व मनेर वाले वाहन खगौल लख से पाटिल पथ से रोटरी गोलंबर होकर अटल पथ से आर ब्लाक छोर तक जाएंगे. कार्यक्रम में आने वाले वीआइपी एवं पासधारक वाहन फुलवारी जेल के समीप पार्क होंगे.

चितकोहरा से पटेल गोलंबर के बीच वाहनों का परिचालन नहीं होगा. गर्दनीबाग या अनिसाबाद गोलंबर से डायवर्ट किए जाएंगे। . फुलवारी जेल मोड़ से हवाईअड्डा की ओर आने वाले वाहन जगदेव पथ रोड या टमटम पड़ाव से जाएंगे.

पटेल गोलंबर या डुमरा चौकी से हवाईअड्डा की ओर विमान का टिकट दिखा कर जाने की अनुमति मिलेगी. अटल पथ, जगदेवपथ रोड वर हार्डिंग रोड में व्यावसायिक वाहनों के परिचालन पर रोक . हार्डिंग रोड आने वाले व्यावसायिक वाहनों को चितकोहरा दक्षिण से मीठापुर होकर जीपीओ एवं करबिगहिया भेजा जाएगा. आरण्य भवन से बीएमपी होकर आशियाना मोड़ आने वाले मार्ग में सामान्य वाहन पार्क नहीं होंगे.पटना जिला में 25 नवंबर की रात 10 बजे से 26 नवंबर की रात 10 बजे तक ट्रकों के प्रवेश पर रोक होगी. वहीं 25 नवंबर की रात 10 बजे से 26 नवंबर की रात 10 बजे तक पूर्व बाढ़ और मोकामा से पटना आने वाले ट्रकों का परिचालन फतुहा ओवरव्रीज (पश्चिम) से यू-टर्न लेकर एन०एच०-30 होते हुए बिहटा सरमेरा पथ से होगा.


Suggested News