गाँव की गलियों में प्रशिक्षु आईएएस की टीम ने की सफाई, लोगों को दिया स्वच्छता का सन्देश

गाँव की गलियों में प्रशिक्षु आईएएस की टीम ने की सफाई, लोगों को दिया स्वच्छता का सन्देश

MOTIHARI : अध्ययन यात्रा के दौरान मोतिहारी जिला के अरेराज प्रखण्ड के ममरखा पंचायत पहुंचे छह सदस्यीय आईएएस की टीम ने स्थानीय पदाधिकारियो व जनप्रतिनिधयों के साथ मिलकर किया गांव की साफ सफाई की। वही स्वच्छता को लेकर आम लोगों को जागरूक किया गया। टीम के द्वारा प्लास्टिक के प्रयोग से होने वाले नुकसान व खुले में शौच करने से होने वाले बीमारी को लेकर भी जागरूक किया गया। किसानों से बात कर किसानों को मिलने वाले लाभ व पैक्स की धान की खरीदारी की भी जनकारी ली गई। 

प्रशिक्षु आईएएस जुविन महापात्रा के नेतृत्व में छह सदस्यीय टीम अपने पड़ाव स्थल से हाथ मे झाड़ू लेकर जब गांव की तरफ निकली तो आसपास के गांव के लोग भी झाड़ू लेकर निकल पड़े। प्रशिक्षु आईएएस की टीम द्वारा ममरखा पंचायत के वार्ड 01 व 02 में सड़क सहित गंदगी स्थलों की साफ सफाई किया गया। वही आमलोगों से अपने घर दरवाजे के साथ साथ आसपास को साफ सफाई रखने का अपील किया गया ताकि समाज स्वस्थ्य हो। 

वही प्लास्टिक के  प्रयोग और उसके फेकने से पशु खाने से बीमार होता है। बताया गया की नाला में प्लास्टिक पड़ने से नाला जाम हो जाता है। जिससे भी कई बिमारी होने का खतरा बढ़ जाता है। उन्होंने पैक्स में किसानों से हो रही धान खरीद की प्रकिया को जाना। वही धान क्रय में किसानों की हो रही समस्या को भी जाना गया। प्रशिक्षु आईएएस टीम आईसीडीएस, मनरेगा,शिक्षा सहित विभाग की धरातलीय हाल से रूबरू हुई। टीम में प्रशिक्षु आईएएस बसंत सिंह, चौहान सुहास मधुकर, सुमित कुमार सिंह, अहिनशा जैन,बीडीओ अमित कुमार पण्डेय,सीओ पवन कुमार झा ,जेई नितेश तिवारी,मुखिया प्रभावती देवी सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News